ताज़ा खबर
 

Congress नेता अभिषेक मनु सिंघवी कोरोना संक्रमित, पता लगते ही हुए होम क्वारंटीन, पत्नी भी निकलीं पॉजिटिव

सिंघवी, कांग्रेस के दूसरे ऐसे नेता हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले, कांग्रेस नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः गणेश शिरसेकर)

सीनियर Congress नेता अभिषेक मनु सिंघवी गुरुवार को COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। समाचार एजेंसी PTI ने उनके करीबी के हवाले से बताया कि सिंघवी ने कोरोना टेस्ट रिपोर्ट में खुद के पॉजिटिव पाए जाने की खबर के बाद खुद को घर में ही क्वारंटीन कर लिया है। वह अब 14 दिन तक आइसोलेशन में रह सकते हैं।

सिंघवी, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। वह इसके अलावा जाने-माने वकील भी हैं।  सूत्रों के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया- उन्हें हल्का बुखार था। जांच कराई, तो उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जांच में उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित पाई गईं।

जानकारी के मुताबिक, सिंघवी और उनकी पत्नी पांच दिन पहले कोरोना संक्रमित निकले थे। दोनों में ही हल्के लक्षण पाए गए हैं, जबकि उनकी स्थिति स्थिर है।

सिंघवी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उनके पुत्र, परिवार के अन्य सदस्यों और साथ काम करने वाले कर्मचारियों की जांच की जा रही है। वह कांग्रेस के दूसरे ऐसे नेता हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले, कांग्रेस नेता संजय झा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर ने हराया कोरोना कोः इसी बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की कोरोना वायरस संक्रमण जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और शुक्रवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि जैन का इलाज प्लाज्मा थेरेपी से किया गया। 55 वर्षीय जैन को तेज बुखार और ऑक्सजीन स्तर में गिरावट के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था और इसके एक दिन बाद 17 जून को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

जैन की हालत बिगड़ने पर उन्हें साकेत के मैक्स अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया। सूत्र ने बताया, ‘‘उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।’’ प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल किये जाने के दो दिन बाद वह आईसीयू से बाहर आए।

Next Stories
1 IRCTC, India Railways: Coronavirus के चलते निकट भविष्‍य में सारी ट्रेनें चलाना संभव नहीं- बोले Railway Board चेयरमैन
2 कश्‍मीरियों की अधिकार-बहाली के लिए काम करे भारत- US राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार ने CAA, NRC के खिलाफ भी की बात
3 Guwahati Lockdown Guidelines: COVID-19 पर असम में हालत गंभीर! असम का गुवाहाटी 14 दिन के लिए पूरी तरह ‘लॉक’, समूचे सूबे में 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू
ये  पढ़ा क्या?
X