ताज़ा खबर
 

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने छेड़ा ऑनलाइन कैंपेन, राहुल ने कहा- टैक्स कमाने को केंद्र दलदल में रहा ढकेल

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि सरकार आम लोगों को महंगाई के दलदल में धकेल रही है, जिसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

Rahul Gandhi, twitter, petrol, priceकांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो सोर्सः ट्विटर@INC)

देश में तेजी से बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है। कांग्रेस ने ‘स्पीक अप अगेंस्ट प्राइस राइज’ नाम का ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा है कि सरकार आम लोगों को महंगाई के दलदल में धकेल रही है, जिसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “महंगाई एक अभिशाप है। केंद्र सरकार सिर्फ़ टैक्स कमाने के लिए जनता को महँगाई के दलदल में ढकेलती जा रही है। देश के विनाश के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ उठाइए- #SpeakUpAgainstPriceRise कैम्पेन से जुड़िए।” इस ट्वीट के साथ कांग्रेस नेता ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बतााया जा रहा है कि कैसे सरकार नए टैक्स लगा रही है और बीते कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल, एलपीजी सिलेंडर और खानेपीने की चीजों के दाम लगातार बढ़े हैं

राहुल के अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी महंगाई को लेकर ट्वीट किया है। प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, ”महंगाई बढ़ने पर भाजपा सरकार के बहाने… सर्दी के कारण दाम बढ़े, पिछली सरकारों का दोष, लोग कम यात्रा करें इसलिए टिकट के दाम बढ़े। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर हमारा नियंत्रण नहीं है। आमजन की परेशानी को किया दरकिनार, इस बार बहानों की बौछार।”

पेट्रोल और रसोई गैस की कीमत लगातार बढ़ रही हैं। देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम जहां लगभग सौ रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं, वहीं डीजल भी 80 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा के भाव पर बिक रहा है। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि के सवाल पर जबाब देते हुए कहा था कि जाड़े की वजह से दाम बढ़े हैं। जाड़ा घटेगा तो दाम भी कम हो जायेगा। जैसे-जैसे मौसम बदलेगा दाम कम हो जाएगा। यह अंतरराष्ट्रीय मामला है, जैसे-जैसे सर्दियां कम होंगी, गैस का दाम भी घटेगा, अभी डिमांड ज्यादा है।

वहीं इसपर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पूछा गया कि तेल की बढ़ती कीमतों पर सरकार लगाम कब लगाएगी? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ”कब होगा… इसके बारे में मैं कह नहीं सकती। अभी इस पर कुछ भी कहना धर्म संकट की तरह है।”

Next Stories
1 कोरोना टीके के लिए फैमिली समेत खुद को करा लें रजिस्टर, Reliance उठाएगा खर्च- कर्मचारियों से बोलीं नीता अंबानी
2 आज जहां हूं, वह RSS की वजह से, PM भी गर्व से कहते हैं वह हैं संघी- बोले कर्नाटक के CM
3 बंगाल चुनावः ममता ने 28 मौजूदा MLAs के काटे टिकट, जानें- किन पर हुईं मेहरबान, कहां से किसे दिया टिकट
ये पढ़ा क्या?
X