ताज़ा खबर
 

वरिष्ठ प्रवक्ता के खिलाफ दिए बयान, 5 नेताओं को कांग्रेस का नोटिस, बोली- 15 दिन में दें जवाब

वोरा ने इसमें कहा कि इन नेताओं को 17 नवंबर तक जवाब देना होगा। इन नेताओं को बताना होगा कि आखिर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए और अगर वे स्पष्टीकरण देने में नाकाम रहते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

Author नई दिल्ली | Updated: October 23, 2019 11:11 PM
दिल्ली कांग्रेस के पांच नेताओं ने पीसी चाको के खिलाफ आवाज उठाई थी। (फाइल फोटो)

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता के खिलाफ बयान देने को लेकर पार्टी ने अपने पांच नेताओं पर ऐक्शन लिया है। बुधवार (23 अक्टूबर, 2019) को कांग्रेस की केंद्रीय अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने INC दिल्ली प्रभारी पीसी चाको को हटाने की मांग करते हुए संवादाता सम्मेलन करने वाले पांच स्थानीय नेताओं को शोकॉज (कारण बताओ) नोटिस जारी कर दिया।

समिति के सदस्य सचिव मोतीलाल वोरा की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दिल्ली की पूर्व मंत्री किरण वालिया, मंगतराम सिंघल और रमाकांत गोस्वामी और दो पूर्व पार्षदों रोहित मनचंदा व जितेंद्र कुमार कोचर को नोटिस जारी कर पार्टी वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ उनके बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

वोरा ने इसमें कहा कि इन नेताओं को 17 नवंबर तक जवाब देना होगा। इन नेताओं को बताना होगा कि आखिर उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए और अगर वे स्पष्टीकरण देने में नाकाम रहते हैं तो उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि संदीप दीक्षित की ओर से चाको को लिखे गए एक कथित पत्र को लेकर खड़े हुए विवाद के बाद इन नेताओं ने संवादाता सम्मेलन करके चाको को हटाने की मांग की थी।

जन्मदिन पर चोपड़ा को मिली दिल्ली कांग्रेस की कमानः इसी बीच, लंबे विचार-विमर्श के बाद कांग्रेस ने बुधवार को आखिरकार दिल्ली इकाई के अपने वरिष्ठ नेता सुभाष चोपड़ा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया। साथ ही पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को चुनाव प्रचार समिति के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से बुधवार को जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चोपड़ा और आजाद की नियुक्ति की। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का गत 20 जुलाई को निधन हो गया था जिसके बाद से प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद खाली था।

बता दें कि चोपड़ा को उनके जन्मदिन 23 अक्टूबर को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। 72 वर्षीय चोपड़ा पहले भी 1998 से 2003 तक दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं। वह 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार कालकाजी विधानसभा सीट से विधायक भी रहे हैं। उन्होंने जून 2003 से दिसंबर 2003 तक दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष की भूमिका निभाई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BSNL-MTNL मर्जर पर राहुल गांधी का सरकार पर वार- ये कंपनियां ‘क्रोनी कैपिटलिस्ट्स’ को सस्ते में बेचने की तैयारी है
2 पेट्रोल पंप खोलने के नियम में मोदी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, पेट्रोलियम क्षेत्र से बाहर की कंपनी भी खोल सकेंगी पंप
3 कार के नंबर प्लेट पर ‘‘एपी सीएम जगन’’ लिख कर चलने वाला गिरफ्तार