ताज़ा खबर
 

दिल्ली हिंसा: बीमारी के बावजूद सामने आईं सोनिया गांधी, पूछा- तीन दिन से कहां थे अमित शाह?

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली की स्थिति को देखते हुए अर्धसैनिक बलों को क्यों नहीं बुलाया गया। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के दंगे वाले इलाकों में पुलिस क्यों नहीं तैनात की गई।

delhi news, delhi news today, delhi news live, live delhi news, delhi news today, delhi latest news, caa, caa protest, caa protest today, caa protest latest news, delhi caa protest, caa latest news, delhi caa protest, violence in delhi, violence in delhi today, violence in delhi today latest news, delhi violence today, maujpur delhi, maujpur delhi latest news, maujpur babarpur metro station, jaffrabad news, jaffrabad news latest newsसोनिया ने गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। (फोटोः एएनआई)

Delhi Violence, Delhi Protest Today News: राजधानी दिल्ली में हिंसा को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है। सोनिया गांधी ने इस हिंसा के लिए गृहमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। सोनिया गांधी ने कहा कि गृहमंत्री इस स्थिति की जिम्मेदारी लें और अपने पद से इस्तीफा दें।

बता दें कि बीमार होने की वजह से सोनिया ने दिल्ली चुनाव में प्रचार से दूरी बना ली थी। इसके बावजूद उन्होंने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दिल्ली की स्थिति को देखते हुए अर्धसैनिक बलों को क्यों नहीं बुलाया गया।

सोनिया ने सवाल उठाया कि पिछले तीन दिन से गृहमंत्री कहां थे और क्या कर रहे थे। मालूम हो कि उत्तर पूर्व दिल्ली में सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच में हुई हिंसा में 20 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। मोदी ने कहा कि पुलिस शांति कायम करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात की विस्तृत समीक्षा की गई है।

उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली दंगे वाले इलाकों में पुलिस क्यों नहीं तैनात की गई। सोनिया गांधी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर हिंसा के दौरान दिल्ली के सीएम क्या कर रहे थे? सोनिया ने कहा कि दिल्ली हिंसा को एक सोची समझी साजिश थी। उन्होंने पूर्व विधायक कपिल मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता ने 3 दिन का अल्टीमेटम देकर भीड़ को भड़काया।

दिल्ली हिंसा से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Voilence: कोर्टरूम में चलाई गई कपिल मिश्रा की वीडियो क्लिपिंग, दिल्ली पुलिस बोली- हमने देखा नहीं था तो भड़क गए जज
2 Delhi Violence: एक द‍िन में 12 साल का लड़का समेत 21 लोग गोली से घायल, 19 वर्षीय नौजवान के स‍िर में घुसेड़ी ड्र‍िल
3 राजस्थान में दर्दनाक हादसा, बारातियों से भरी बस नदी में गिरी, कम से कम 24 लोगों की मौत
यह पढ़ा क्या?
X