scorecardresearch

प्रियंका गांधी के बाद सोनिया भी कोरोना संक्रमित, दूसरी मर्तबा बनीं वायरस का शिकार

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसकी पुष्टि पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने की है।

प्रियंका गांधी के बाद सोनिया भी कोरोना संक्रमित, दूसरी मर्तबा बनीं वायरस का शिकार
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा। (फाइल फोटो)

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार (13 अगस्त, 2022) को एक बार फिर से कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। इसकी पुष्टि पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने की है। उन्होंने ट्वीट किया कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। वह सरकार द्वारा जारी प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आइसोलेशन में रहेंगी।

इससे पहले सोनिया गांधी दो जून को कोरोना संक्रमित हो गई थीं। तब उनको गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं, बीते बुधवार को प्रियंका गांधी भी कोरोना संक्रमित पाईं गईं थी। वह भी फिलहाल आइसोलेशन में हैं। इससे पहले भी प्रियंका गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई थीं। उन्हें तीन जून को कोरोना पुष्टि हुई थी।

बता दें, एक दिन पहले ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात की थी। यह मुलाकात बिहार में मंत्रीमंडल के विस्तार से पहले उन्होंने की थी। इस दौरान उन्होंने सीताराम येचुरी, डी राजा से भी मुलाकात की थी।

देश में कोरोना के केस

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के ताजा आंकड़ा जारी किए हैं। आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 15815 नए मामले सामने आए हैं। नए मामलों से अधिक संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं।

पिछले 24 घंटों में 20 हजार से अधिक कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को 20018 संक्रमितों ने मात दी है। देश में कोरोना के एक्टिव केस अब भी एक लाख के पार हैं। देश में एक लाख 19 हजार 264 एक्टिव केस हैं।

देश में कोरोना वायरस का हर रोज का पॉजिटिविटी रेट अब भी 4.5 फीसदी के स्तर पर बना हुआ है। गौरतलब है कि एक दिन पहले यानी 12 अगस्त को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों में एक दिन पहले यानी 11 अगस्त की तुलना में मामूली बढ़त देखी गई थी। 12 अगस्त को कोरोना के 16561 नए मामले सामने आए थे। कोरोना से देशभर में 49 लोगों की मौत हुई थी।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट