ताज़ा खबर
 

मोदी के आर्थिक कुप्रबंधन से विकास दर घटी: कांग्रेस

कांग्रेस ने बुधवार को सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की और कहा कि सरकार के 'सकल आर्थिक कुप्रबंधन' के कारण ही भारत की विकास दर घटी है।

Author नई दिल्ली | January 11, 2018 12:28 AM
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस ने बुधवार को सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में गिरावट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा की और कहा कि सरकार के ‘सकल आर्थिक कुप्रबंधन’ के कारण ही भारत की विकास दर घटी है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सरकार का सकल आर्थिक कुप्रबंधन, जिसके कारण भारत की आर्थिक रफ्तार घट गई है, काफी कुछ कहता है। कांग्रेस नेता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी ने आर्थशास्त्रियों की सही सलाह पर भी ध्यान नहीं दिया, क्योंकि ‘मोदीनोमिक्स के सहज ज्ञान को किसी सलाह की जरूरत नहीं है’।
सुरजेवाला की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब प्रधानमंत्री ने कृषि और ग्रामीण विकास, बेरोजगारी, निर्माण और निर्यात को लेकर नीति आयोग में देशभर के सभी क्षेत्रों के अग्रणी अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों से मुलाकात की है।

सुरजेवाला ने कहा कि आर्थिक गतिविधि के सही मापक योजित सकल मूल्य (जीवीए) में भी तीव्र गिरावट आई है। देहरादून में भाजपा कार्यालय में कथित रूप से आत्महत्या करने और अपने इस कदम के लिए नोटबंदी और जीएसटी को जिम्मेदार ठहराने वाले एक शख्स का जिक्र करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि उस व्यापारी की मौत मोदी द्वारा पैदा की गई नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स की त्रासदी के कारण हुई है।

HOT DEALS
  • Samsung Galaxy J6 2018 32GB Gold
    ₹ 13990 MRP ₹ 14990 -7%
    ₹0 Cashback
  • Honor 7X 64GB Blue
    ₹ 15399 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback

उन्होंने साथ ही कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य में 50 प्रतिशत से अधिक वृद्धि का वादा भी सबसे बड़ा झूठ साबित हुआ है, जिसके कारण उन्हें अपनी उपज को सड़क पर फेंकने पर मजबूर होना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App