ताज़ा खबर
 

बीजेपी सांसद ने कहा- पीएम की हत्‍या की साजिश से कांग्रेस का कनेक्‍शन, खुलेगी पोल

स्वामी की यह टिप्पणी तब आई है, जब पीएम की हत्या की साजिश के मामले में नया मोड़ सामने आया। भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में मंगलवार को माओवादियों की साजिश का पता लगाने के लिए पुलिस ने पांच राज्यों में आठ जगह पर एक साथ छापेमारी की।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी। (एक्सप्रेस फोटोः अनिल शर्मा)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार (28 अगस्त) को कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के मामले से कांग्रेस का कनेक्शन है। आने वाले समय में इसकी पोल खुल जाएगी। बता दें कि स्वामी की यह टिप्पणी तब आई है, जब पीएम की हत्या की साजिश के मामले में नया मोड़ सामने आया। भीमा-कोरेगांव हिंसा मामले में मंगलवार को माओवादियों की साजिश का पता लगाने के लिए पुलिस ने पांच राज्यों में आठ जगहों पर एक साथ छापेमारी की।

पुलिस ने इस दौरान वामपंथी विचारक व प्रोफेसर वरावारा राव को हैदराबाद स्थित घर से गिरफ्तार किया, जबकि दिल्ली से सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने इनके अलावा चार और वामपंथी विचारकों को भी पकड़ा है। पुलिस ने इसी साल जनवरी में पांच लोगों को इससे पहले गिरफ्तार किया था, तब हैरान करने वाला भंडाफोड़ हुआ था। पुलिस को एक आरोपी के घर से एक पत्र मिला था। उसमें दिवंगत पूर्व पीएम राजीव गांधी की हत्या जैसी साजिश का जिक्र था। यही नहीं, उस पत्र में पीएम मोदी को भी निशाना बनाने का उल्लेख था।

स्वामी ने उसी को लेकर एक अंग्रेजी चैनल से बात की। उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में यह कदम उठाया। केंद्र सरकार के सहयोग से ऐसा हो सका। हमें इस मसले पर कुछ करना होगा, क्योंकि पहले से इसकी साजिश रची गई थी। मुझे लगता है कि कांग्रेस से भी इसका जुड़ाव है, जिसका खुलासा जल्द ही होगा। ऐसे में ये छापेमारी बेहद जरूरी थीं और पूछताछ में काफी कुछ सामने निकल कर आएगा। मैं यह भी कह रहा हूं कि इसाई धर्म प्रचारक भी इसमें शामिल हैं।”

वीडियो में सुनें क्या बोले बीजेपी सांसद-

क्या था उस पत्र में?: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को मिले उस पत्र में लिखा था, “15 राज्यों में मोदी बीजेपी को स्थापित करने में सफल रहे। अगर यही स्थिति रही, तो सभी मोर्चों पर पार्टी के लिए परेशानी हो जाएगी। कॉमरेड किशन और कुछ अन्य ने मोदी राज खत्म करने के लिए मजबूत कदम सुझाए हैं। हम सभी राजीव गांधी जैसे हत्याकांड पर विचार विमर्श कर रहे हैं। रोड शो के दौरान उन्हें निशाना बनाने की नीति असरदार हो सकती है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App