ताज़ा खबर
 

असम: प्रियंका गांधी ने मजदूर के घर खाया खाना, बच्‍चे को खेलाया, कहा- चाय देखने चलें

प्रियंका बिस्वनाथ में सुधरू चाय बगान भी गयी थी। सुधरू चाय बगान में  मजदूरो के साथ मिलकर उन्होंने चाय भी तोड़ी।

assam, tea garden , congress, priyanka gandhiअसम के चाय बगान में मजदूरों के साथ मिलकर चाय तोड़ती कांग्रेस नेत्री प्रियंका गाँधी (फोटो – पीटीआई)

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी असम के दो दिवस के दौरे पर हैं। चुनावी माहौल में राजनीतिक प्रचार करने के अलावा वह लोगों से भी मिल रही हैं। अपने असम दौरे पर प्रियंका गांधी ने चाय बगान में काम करने वाले मजदूरों के साथ खाना भी खाया और उनके साथ चाय बगान भी घुमने गयीं।  इसके अलावा प्रियंका ने असम में एक परिवार से मुलाकात के दौरान घर के बच्चे को गोद में भी बिठाकर खिलाया। 

असम के तेजपुर में आयोजित रैली से पहले कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी एक चाय बगान में भी गयीं। इस दौरान वह चाय बगान में काम करने वाली एक महिला मजदूर के घर भी पहुंची। प्रियंका ने महिला मजदूर के साथ उनके घर में बैठकर खाना भी खाया। प्रियंका ने इस दौरान महिला के घर में मौजूद एक छोटे बच्चे को अपने गोद में भी खिलाया। प्रियंका ने बच्चे को गोद में उठाकर बड़े लाड प्यार से कहा कि चाय देखने चलोगे। प्रियंका जब बच्चे को गोद में उठाये हुई थी तो बच्चा मंद मंद मुस्कुरा रहा था।

इससे पहले प्रियंका बिस्वनाथ में सुधरू चाय बगान भी गयी थी। सुधरू चाय बगान में  मजदूरो के साथ मिलकर उन्होंने चाय भी तोड़ी। चाय बगान के मजदूरों से मुलाकात की फोटो प्रियंका गाँधी ने अपने ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया। प्रियंका गाँधी ने ट्विटर पर लिखा कि चाय बागान के श्रमिकों का जीवन सच्चाई एवं सादगी से भरा हुआ है एवं उनका श्रम देश के लिए बहुमूल्य है। आज उनके संग बैठकर उनके कामकाज, घर परिवार का हालचाल जाना और उनके जीवन की कठिनाइयों को महसूस किया। उनसे मिला प्रेम और ये आत्मीयता नहीं भूलूँगी।

असम दौरे के दूसरे दिन प्रियंका ने तेजपुर में एक बड़ी रैली को भी संबोधित किया। रैली में लोगों को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कई बड़ी घोषणाएं भी की। प्रियंका ने कहा कि अगर इस बार हमारी सरकार बनती है तो गृहणियों के लिए प्रति माह 2000 रुपये हर महीने गृहणी सम्मान के रूप में मिलेंगे। चाय के बगान में श्रमिकों को 365 रुपये का वेतन मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में बिजली की 200 यूनिट आप लोगों को मुफ्त में मिलेंगे। बिजली के बिल से आपके 1400 रुपये हर महीने बच जाएंगे।

इसके अलावा प्रियंका ने सरकार बनने पर 5 लाख सरकारी नौकरी देने का भी वायदा किया। साथ ही प्रियंका ने कहा कि असम में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर सीएए लागू नहीं हो पायेगा। प्रियंका ने कहा कि हमारी सरकार एक कानून लागू करेगी जिसके तहत यहां CAA लागू नहीं हो पाएगा।

Next Stories
1 इधर आंदोलन पर अड़े हैं किसान, उधर PM मोदी ने फिर दिए संकेत- नहीं खत्म होंगे कृषि कानून
2 महाराष्ट्रः किसानों के बिजली कनेक्शन पर विस के बाहर BJP विधायकों का प्रदर्शन, डिप्टी CM बोले- बिल न चुकाने पर न काटे जाएंगे अन्नदाताओं के बिल
3 तेल के दाम नहीं लेने दे रहे चैन की नींद! पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, कई हिरासत में
कोरोना LIVE:
X