ताज़ा खबर
 

फडणवीस सरकार पर भड़के दिग्विजय, कहा- PM मोदी का नारा, ‘खूब खाओ और BJP में आ जाओ’

Maharashtra Government Formation: ट्वीट के बाद मीडिया के सवालों के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि महाराष्ट्र में हुए नाटकीय घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस भी शिवसेना के साथ मुंबई की सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए उतरेगी।

Author भोपाल | Updated: November 23, 2019 5:39 PM
दिग्विजय सिंह और पीएम मोदी, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

Maharashtra Government Formation: महाराष्ट्र में नए सरकार बनाने के बीच भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस के मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस गठबंधन को असंवैधानिक बताया है। मामले में शनिवार (23 नवंबर) को सिंह ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा को अपनी ताकत जमीन पर दिखाकर मुंबई की सड़कों पर उतरना चाहिए। उन्होंने यह भी दावा किया कि अजित पवार अकेले इस भाजपा नीत नई सरकार में शामिल हुए हैं और राकांपा का कोई अन्य विधायक इस सरकार में शामिल नहीं होगा। मामले में बयान देते हुए दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा कि पीएम मोदी का नारा है, ‘‘खूब खाओ और BJP में आ जाओ।”

सिंह ने पूछे सवालः इस पर बोलते हुए सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल महोदय (भगत सिंह कोश्यारी) से मेरे कुछ बुनियादी प्रश्न हैं। पहला, क्या राज्यपाल जी को राकांपा द्वारा समर्थन का कोई पत्र मिला है? दूसरा सामान्य रूप से राज्यपाल जी को राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल का विधायकों के हस्ताक्षर वाला पत्र मिलने के बाद ही शपथ के लिए आमंत्रित करना चाहिए था। तीसरा यदि ऐसा नहीं किया गया है तो क्या महामहिम राज्यपाल जी ने संविधान का उल्लंघन नहीं किया है?’

Hindi News Today, 23 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दिग्विजय ने बताया इसे तीनों पार्टियों के अस्तित्व का सवालः मामले में सिंह ने आगे कहा, ‘शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस को अपनी ताकत जमीन पर दिखाकर सड़कों पर उतरना चाहिए। देखते हैं मुंबई और महाराष्ट्र की जनता किसके साथ है?’ दिग्विजय ने लिखा, ‘तीनों पार्टियों के लिए यह अस्तित्व का सवाल है। विशेषकर उद्धव (ठाकरे) और ठाकरे परिवार के लिए यह प्रतिष्ठा का प्रश्न है।’

सिंह ने कहा पाप का घड़ा फूटाः इस पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह जरा भी आश्चर्यचकित नहीं करता कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनता को चुनावी नारा दिया था- ‘न खाऊंगा, न खाने दूंगा।’ लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी का नारा है झ्र ‘ख़ूब खाओ और ख़ूब खाकर-खिलाकर भाजपा में आ जाओ’ और प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई तथा आयकर विभाग से मुक्ति पाओ। क्योंकि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है। दिग्विजय ने यह भी कहा कि पाप का यह घड़ा फूटकर रहेगा।

राकांपा के अन्य विधायक पार्टी छोड़कर नहीं जाएंगे- दिग्विजयः ट्वीट के बाद मीडिया के सवालों के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि महाराष्ट्र में हुए नाटकीय घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस भी शिवसेना के साथ मुंबई की सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए उतरेगी। उन्होंने दावा किया कि राकांपा नेता अजित पवार अकेले ही भाजपा के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हुए हैं और राकांपा का अन्य कोई विधायक पार्टी छोड़कर अजित पवार के साथ नहीं जाएगा।

दिग्विजय- फड़णवीस ने अजित पवार पर लगाया था भ्रष्टाचार का आरोपः दिग्विजय ने कहा, ‘महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान देवेंद्र फड़णवीस ने अजित पवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मुद्दे बड़े जोर-शोर से उठाए थे। अब दोनों साथ आ गए हैं। भ्रष्टाचार के इन मुद्दों का अब क्या होगा।’ उन्होंने कहा कि भाजपा और अजित पवार का यह गठबंधन असंवैधानिक है।

भाजपा ने ऐसा ही गोवा, मेघालय और मणिपुर में भी किया है। फड़णवीस और अजित पवार ने शनिवार सुबह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। यह शपथग्रहण ऐसे समय हुआ जब एक दिन पहले शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस के बीच मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बनी थी।

Next Stories
1 जो लोग बाल ठाकरे का आदर्श जीवित नहीं रख सके, उन पर क्या बात करना? पत्रकारों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर का जवाब
2 Maharashtra Govt Formation: मोदी है तो मुमकिन है, महाराष्ट्र में देंगे मजबूत सरकार; CM फडणवीस बोले
3 फड़णवीस का गुपचुप शपथ लेना, महाराष्ट्र के इतिहास का काला दिन, बीजेपी ने लांघी सारी शर्मिंदगी की हदें: अहमद पटेल
ये पढ़ा क्या?
X