ताज़ा खबर
 

बोले कपिल सिब्बल- लोकतंत्र खतरे में, देश भर में हमारे CA के यहां बगैर वॉरंट मारे गए छापे

कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (CBDT) के अधिकारी बिना किसी दस्तावेज और वारंट के हमारे अकाउंटेंट्स के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं। यदि ये भारतीय लोकतंत्र के मूल पर खतरा नहीं है तो फिर क्या है?"

Author नई दिल्ली | Published on: October 15, 2019 8:10 PM
कपिल सिब्बल की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। (ANI image)

कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। चुनाव आयुक्त से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (CBDT) के अधिकारी बिना किसी दस्तावेज और वारंट के हमारे अकाउंटेंट्स के घरों पर छापेमारी कर रहे हैं। यदि ये भारतीय लोकतंत्र के मूल पर खतरा नहीं है तो फिर क्या है?”

बता दें कि बीते शुक्रवार को आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा कांग्रेस पार्टी के अकाउंट डिपार्टमेंट से जुड़े लोगों के यहां छापेमारी की। न्यूज एक्स की एक खबर के अनुसार, कांग्रेस पार्टी के चीफ अकाउंटेंट समेत कुल पांच लोगों के यहां छापेमारी की गई है। आयकर विभाग ने कुछ दस्तावेज जब्त किए हैं और पूछताछ की जा रही है। ऐसे समय में जब हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, उस वक्त में कांग्रेस के अकाउंट विभाग से जुड़े अधिकारियों के घर छापेमारी से कांग्रेस पार्टी भारी मुश्किल में फंस गई है। यही वजह है कि मंगलवार को कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयुक्त से मिलकर इसकी शिकायत की।

बीते शनिवार को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्ताधारी भाजपा पर आरोप लगाया था कि विरोधी पार्टियों को जांच एजेंसियों से निशाना बनाया जा रहा है। आनंद शर्मा ने कहा कि “सरकार राजनैतिक विरोधियों को निशाना बनाने की आदत से ग्रस्त है। यह बदले की भावना से काम कर रही है। ना सिर्फ कांग्रेस, बल्कि इसके नेता और अन्य राजनैतिक पार्टियां जैसे टीएमसी, तेदेपा, बसपा, सपा आदि को भी निशाना बनाया जा रहा है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने मंगलवार को ट्वीट कर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा। दरअसल भारतीय मूल के अभिजीत बनर्जी को अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार मिलने पर ट्वीट करते हुए कपिल सिब्बल ने लिखा कि ‘क्या मोदी जी सुन रहे हैं? अभिजीत बनर्जी ने कहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था डगमगाती स्थिति में है, आंकड़ों में राजनीतिक हस्तक्षेप होता है, औसत शहरी एवं ग्रामीण उपभोग घट गया है, जो सत्तर के दशक के बाद कभी नहीं हुआ और हम सब संकट में हैं। काम पर लग जाइए, तस्वीरें कम खिंचवाइए।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘नहीं चलती है नौकरशाहों की, अब PMO से आता है हर आदेश’, नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखने वाले पूर्व ब्यूरोक्रेट का दर्द
2 राज्यपाल की पीड़ा, ‘ममता बनर्जी के कराए दुर्गा पूजा प्रोग्राम में हुआ मेरा अपमान, यह बंगाल की बेइज्जती’
3 अब राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी की ‘जेबकतरे’ से कराई तुलना, कहा- PM ठीक वैसे ही मुद्दों से ध्यान भटकाते हैं