ताज़ा खबर
 

कांग्रेस पार्टी: राहुल ने आजाद को दिया भरोसा, दूर करेंगे चिंताएं

इस बीच, कांग्रेस आलाकमान ने गुलाम नबी आजाद को सकारात्मक संकेत देते हुए कुछ नियुक्तियां की हैं। राज्यसभा की पांच सदस्यीय समिति में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और उप नेता आनंद शर्मा को स्थान मिला है।

नई दिल्ली | Updated: August 30, 2020 6:25 AM
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद।

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर जारी घमासान के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुलाम नबी आजाद से संगठन चुनाव को लेकर फोन पर बात की। बातचीत में राहुल गांधी ने आजाद को दिलासा दिया कि उनकी चिंताओं का निपटारा किया जाएगा और जल्द से जल्द पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा। कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी ने छह महीने के भीतर संगठन में विभिन्न स्तरों पर चुनाव कराने का भरोसा आजाद को दिया है।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने आजाद से कहा कि संगठन के अन्य चुनाव भी बहुत जल्द कराए जाएंगे। पार्टी में उन्हें लेकर कोई दुर्भावना नहीं है। राहुल गांधी ने कार्यसमिति की बैठक में हुए विवाद के बाद कपिल सिब्बल और आजाद से फोन पर बात की थी। गुलाम नबी आजाद ने इसके बाद मीडिया में संगठन चुनावों की बात उठाई। राहुल गांधी की ताजा बातचीत उसी संदर्भ में हुई है।

इससे पहले मीडिया में आजाद ने कहा कि मेरा उद्देश्य गांधी परिवार को चुनौती देना या निरादर करना नहीं है। मैं बस पार्टी को और मजबूत करना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अगर संगठन चुनाव नहीं कराए गए तो कांग्रेस पार्टी को अगले 50 साल तक विपक्ष में बैठना होगा। संगठन मजबूत नहीं है, इसलिए मतदाता कांग्रेस से दूर हो रहे हैं।

इस बीच, कांग्रेस आलाकमान ने गुलाम नबी आजाद को सकारात्मक संकेत देते हुए कुछ नियुक्तियां की हैं। राज्यसभा की पांच सदस्यीय समिति में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद और उप नेता आनंद शर्मा को स्थान मिला है। इसमें राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता अहमद पटेल व रमेश चेनीथला को भी शामिल किया गया है। लोकसभा में दो बार के सांसद गौरव गोगोई को उप नेता की जिम्मेदारी दी गई है।

Next Stories
1 आफत: अगस्त में टूटा 44 साल का बारिश का रेकार्ड, कई राज्यों में नदियां उफनाईं
2 कोविड-19 और सुरक्षात्मक एहतियात: खौफ से न घिर जाए बचपन
3 शख्सियत: जनप्रिय गीतों का राजकुमार शैलेंद्र
ये  पढ़ा क्या?
X