ताज़ा खबर
 

नितिन गडकरी के इस बयान को कांग्रेस ने बताया मोदी पर सीधा हमला, पूछा- हनुमान की जाति बताने वालों को कब पीटेंगे

नितिन गडकरी ने कहा कि समाज को आर्थिक एवं सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए और इसमें जातिवाद एवं सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

National news, Nitin Gadkari, Congress, narendra modi, castism, hanuman ji, BJP, भाजपा, कांग्रेस, नितिन गडकरी, नरेंद्र मोदी, हनुमान जी, पिटाई, जातिवादकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी। (Photo: PTI)

नितिन गडकरी ने बयान दिया कि जो कोई जातिवाद की बात करेगा, मैं उसकी पिटाई कर दूंगा। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता के इस बयान को कांग्रेस ने मोदी पर हमला बताया है। साथ ही केंद्रीय मंत्री से पूछा कि वे हनुमान जी की जाति बताने वालों को कब पिटेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस के ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा गया, “गडकरी ने फिर किया मोदी और भाजपा पर सीधा हमला: भाजपा नेता नितिन गडकरी ने भाजपा की मूल राजनीति के खिलाफ बयान दिया है। कहा- ‘कोई जातिवाद की बात करेगा तो मै उसकी पिटाई कर दूंगा..!’ गडकरी जी, हनुमान जी की जाति बताकर वोट माँगने वालों की पिटाई कब करेंगे..?”

दरअसल, महाराष्ट्र के पिंपड़ी चिंचवाड़ में पुनरुत्थान समरसता गुरुकुलम द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि उनके क्षेत्र में जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं है क्योंकि उन्होंने ‘‘चेतावनी’’ दी हुई है कि जाति के बारे में बात करने वाले की वह ‘‘पिटाई’’ करेंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि समाज को आर्थिक एवं सामाजिक समानता के आधार पर साथ लाना चाहिए और इसमें जातिवाद एवं सांप्रदायिकता की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

नागपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गडकरी ने कहा, ‘‘हम जातिवाद में यकीन नहीं करते हैं…मुझे नहीं पता कि आपके यहां क्या है लेकिन हमारे पांच जिलों में जातिवाद की कोई जगह नहीं है क्योंकि मैंने सभी को चेतावनी दी हुई है कि अगर कोई जाति की बात करेगा तो मैं उसकी पिटाई कर दूंगा।’’ नितिन गडकरी के इस बयान को कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बताया।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चुनावी अभियान के दौरान हनुमान जी को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित बताया था। इसके बाद विवाद गहराता चला गया। यूपी के मेरठ में भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के नेता विनित अग्रवाल ने दावा किया कि भगवान राम और हनुमान वैश्य समाज से थे। उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य रघुराज सिंह ने हुनमान जी को ठाकुर करार दिया था। यूपी में धार्मिक कार्यों के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने हनुमान जी को जाट बताया था और तर्क दिया था कि जो दूसरों के फटे में टांग अड़ाए, वही जाट है। भाजपा के विधायक बुक्कल नवाब ने तो हनुमान जी को मुसलमान तक बता दिया था। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 नायडू के धरने में मोदी पर तंज- जिसे चाय का जूठा कप देना था उसे जनता ने PM बनाया
2 लखनऊ में प्र‍ियंका का पहला रोड शो: पंजाब से आई है ‘लकी’ बस, गोलियों से बेअसर, बटन दबाते ही सीट ऊपर उठने की सुविधा
3 प्रियंका गांधी ने राजनीति के बाद सोशल मीडिया की दुनिया में भी रखा कदम, Twitter पर मिनटों में हुए हजारो फॉलोअर्स
ये पढ़ा क्या?
X