तम‍िलनाडु चुनाव प्रचार खत्‍म: कांग्रेस उम्‍मीदवार ने पोस्‍ट की घ‍िसी चप्‍पल की फोटो, ल‍िखा- सब छोड़के जा रहा हूं

चुनाव प्रचार ख़त्म होने के बाद तमिलनाडु के ओमलुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहन कुमारमंगलम ने ट्विटर पर अपने चुनाव अभियान की फोटो साझा करने के बजाय अपने चप्पल की फोटो पोस्ट की।

tamilnadu, congress, mohan kumarचुनाव प्रचार अभियान ख़त्म होने के बाद तमिलनाडु के ओमलुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहन कुमारमंगलम ने ट्विटर पर अपने चप्पल की फोटो पोस्ट की। (फोटो – ट्विटर /MKumaramangalam)

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार ख़त्म हो चुका है। 6 अप्रैल को तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों के लिए चुनाव होंगे। चुनाव प्रचार अभियान ख़त्म होने के बाद तमिलनाडु के ओमलुर सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी ने ट्विटर पर अपने चप्पल की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं सबकुछ छोड़ कर जा रहा हूं।

चुनाव प्रचार ख़त्म होने के बाद तमिलनाडु के ओमलुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मोहन कुमारमंगलम ने ट्विटर पर अपने चुनाव अभियान की फोटो साझा करने के बजाय अपने चप्पल की फोटो पोस्ट की। कांग्रेस प्रत्याशी के ट्वीट के अनुसार उन्होंने इस चप्पल का उपयोग अपने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से बाहर मिलने जाने के लिए किया। साथ ही उन्होंने लिखा कि मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि मैंने इस चप्पल को चुनाव प्रचार के बाद बाहर ही छोड़ दिया और इसे घर भी नहीं लाया। साथ ही उन्होंने लिखा कि हम सब भगवान में भरोसा करते हैं और भगवान सभी तरह के आकारों में आते हैं।

हालांकि इस बार तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों के कई अनोखे कारनामे देखने को मिले। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में एक प्रत्याशी ने अपने क्षेत्र के लोगों से बेहद ही अजीब वादा किया। दक्षिण मदुरै निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थुलम सरवनन ने लोगों को एक मिनी हेलीकॉप्टर, सालाना एक करोड़ रुपये, शादियों के लिए सोने के गहने, तीन मंजिला घर और चांद तक का सफर कराने का वादा किया।

इतना ही नहीं उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र को ठंडा रखने के लिए एक बर्फ का पहाड़, हर परिवार को एक नाव, गृहिणियों के काम का बोझ कम करने के लिए एक रोबोट, एक स्पेस सेंटर और एक रॉकेट लॉन्च पैड देने का भी वादा किया। विधानसभा चुनाव में थुलम सरवनन का चुनाव चिन्ह कूड़ेदान है. अपने चुनाव प्रचार के दौरान थुलुम लोगों से कहते थे कि यदि आप उनके वादों के झांसे में आकर अपना वोट देना चाहते हैं तो अपना वोट कूड़ेदान में फेंक दें।

बता दें कि इस बार तमिलनाडु के चुनावी मैदान में बीजेपी और एआईडीएमके का गठबंधन कांग्रेस और डीएमके के साथ लड़ रहा है। विधानसभा चुनाव में एआईडीएमके के 179 उम्मीदवार और भाजपा के 20 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। वहीं इस बार के चुनाव के लिए डीएमके ने 173 उम्मीदवार और कांग्रेस ने 25 उम्मीदवार को मैदान में उतारा है। इसके अलावा जयललिता की करीबी शशिकला के भतीजे टी टी दिनाकरन ने भी 161 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है। साथ ही दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन भी 142 सीटों पर उम्मीदवार उतारकर चुनावी राजनीति में अपना किस्मत आजमा रहे है। कमल हासन खुद कोयंबटूर साउथ सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

Next Stories
1 अब्बास सिद्दीक़ी पीरज़ादा ने ममता बनर्जी पर मुस्लिम तुष्टिकरण का लगाया आरोप, जाने बंगाल की राजनीति में क्यों महत्वपूर्ण है फुरफुरा शरीफ दरगाह
2 बंगाल के नक्सलबाड़ी गांव में भी बीजेपी का पोस्टर, 17 अप्रैल को है वोटिंग
3 असदुद्दीन ओवैसी पर भड़कीं ममता बनर्जी तो मिला जवाब, क्या गुजरात के पीड़ितों को मंत्री पद के लिए बेच दिया था
यह पढ़ा क्या?
X