ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: कांग्रेस ने जारी की 54 उम्मीदवारों की सूची, बसपा ने भी घोषित किए उम्मीदवार

Delhi Election 2020: आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में आए अलका लांबा और आदर्श शास्त्री का नाम भी कांग्रेस की लिस्ट में है। अलका लांबा को कांग्रेस ने चांदनी चौक से और आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया है।

आप एमएलए आदर्श शास्त्री कांग्रेस में शामिल हुए। (एएनआई इमेज)

Delhi Election 2020: कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने 54 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता अरविंदर सिंह लवली को गांधीनगर, कृष्णा नगर से एके वालिया को टिकट दिया है। वहीं आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में आए अलका लांबा और आदर्श शास्त्री का नाम भी कांग्रेस की लिस्ट में है। अलका लांबा को कांग्रेस ने चांदनी चौक से और आदर्श शास्त्री को द्वारका से टिकट दिया है।

पार्टी ने राजेश लिलोठिया को मंगोलपुरी से चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं सुल्तानपुर माजरा से जय किशन को टिकट दिया गया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता हारुन यूसुफ को बल्लीमारान से, कृष्णा तीरथ को पटेल नगर से, सीलमपुर से मतीन अहमद को टिकट दिया गया है।

वहीं बसपा ने भी 42 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बसपा की दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में आप के असंतुष्ट विधायक नारायणदत्त शर्मा का नाम शामिल है। आप से टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से नाता ताड़ चुके शर्मा को बसपा ने बदरपुर सीट से टिकट दिया गया है।

आप ने बदरपुर सीट पर शर्मा के बजाय कांग्रेस छोड़ कर आप का दामन थामने वाले पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे नाराज शर्मा ने बसपा का दामन थाम लिया। रामसिंह नेताजी बसपा के टिकट पर ही बदरपुर सीट से 2008 में विधानसभा चुनाव जीते थे। इस चुनाव में बसपा की झोली में दो सीट आयी थीं।

 

बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने पार्टी अध्यक्ष मायावती की मंजूरी मिलने के बाद दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा की 42 सीटों के लिये उम्मीदवारों की सूची जारी की। बसपा की पहली सूची में अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित आठ विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की गयी।

दिल्ली विधानसभा की 12 सीटें अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिये आरक्षित हैं। सुरक्षित सीटों में सीमापुरी से कमल सिंह बौद्ध, गोकलपुर से प्रवीण कुमार, बवाना से रंजीत राम, मंगोलपुरी से मुरारीलाल, पटेल नगर से प्रदीप कुमार रावल, मादीपुर से हंसराज जलूप्रिया और अंबेडकर नगर से अरुण कुमार शामिल हैं।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि आप और कांग्रेस सहित अन्य दलों के असंतुष्ट नेता, बसपा के संपर्क में हैं। बसपा ने दिल्ली की सभी 70 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डिबेट में बोले पैनलिस्ट- CAA-NRC के जरिए 20 करोड़ लोगों को देश से बाहर निकाला जाएगा, महिला एंकर भड़कीं- गलत बात मत कीजिए
2 ‘परमात्मा को भी यही मंजूर था मोदी जी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और ये पुण्य कार्य अपने हाथों से करें’, केंद्रीय मंत्री ने Article 370 हटाने पर पीएम की तारीफ की
3 संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हमारे पास बीजेपी का रिमोट कंट्रोल नहीं, RSS का चुनाव से कुछ लेना देना नहीं
ये पढ़ा क्या?
X