ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने अशोक गहलोत का बढ़ाया कद, जनार्दन द्विवेदी की जगह बनाया संगठन का प्रभारी महासचिव

राजस्थान के 2 बार मुख्यमंत्री रह चुके अशोक गहलोत का पार्टी में कद बढ़ाए जाने के पीछे गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को माना जा रहा है, क्योंकि चुनाव के दौरान वह पार्टी के गुजरात प्रभारी थे।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत।(फाइल फोटो)

राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस ने संगठन के अंदर बड़ा फेरबदल किया है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत को संगठन का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। जनार्दन द्विवेदी को हटाकर अशोक गहलोत को उनकी जगह दी है। राजस्थान के 2 बार मुख्यमंत्री रह चुके अशोक गहलोत का पार्टी में कद बढ़ाए जाने के पीछे गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन को माना जा रहा है, क्योंकि चुनाव के दौरान वह पार्टी के गुजरात प्रभारी थे। अशोक गहलोत 1998 से 2003 और फिर 2008 से 2013 तक राजस्थान के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। जोधपुर के रहने वाले गहलोत की गिनती कांग्रेस के कद्दावर नेताओं में होती है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ दिनों पहले हुए पार्टी के अधिवेशन में कहा था कि वह पार्टी में युवाओं को अहमियत देंगे और साथ में बुजुर्ग नेताओं के अनुभव का भी फायदा लेंगे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

बता दें कि कांग्रेस पार्टी 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारी में पूरी तरह जुट चुकी है। इसी कड़ी में कुछ दिनों पहले कांग्रस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी। ममता बनर्जी ने भाजपा को हराने के लिए पिरमुख विपक्षी दलों के सामने एक फार्मूला रखा है। ममता ने तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर कहा है कि 2019 में बीजेपी को हराने के लिए सबको साथ आना चाहिए। बकौल ममता जिस राज्य में विपक्ष मजबूत है वहां सभी को मिलकर उसकी मदद करनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App