ताज़ा खबर
 

अहंकार में डूबी हुई मोदी सरकार की वजह से आज पूरा देश शर्मसार हो गया, डिबेट में बोलीं अलका लांबा तो पैनलिस्ट ने दिया जवाब

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने न्यूज 24 पर डिबेट में कहा कि आज बीजेपी की यह गलतफहमी दूर हो गई जो बार-बार कहा करते थे कि मुट्ठी भर किसान हैं।

alka lamba , congress , mahatma gandhi , nathuram godseकांग्रेस नेता अलका लांबा (फोटो-द इंडियन एक्सप्रेस)।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने न्यूज 24 पर डिबेट में कहा कि आज बीजेपी की यह गलतफहमी दूर हो गई जो बार-बार कहा करते थे कि मुट्ठी भर किसान हैं। कांग्रेस लगातार सरकार से कह रही थी कि इन कानूनों को वापस ले लीजिए। कानून वापस हो जाते तो गणतंत्र दिवस का जश्न अच्छे से मनता, किसान वापस चले जाते और देश को इस तरह शर्मिंदा भी नहीं होना पड़ता। मोदी सरकार के अहंकार के चलते यह हालात हमें राजधानी दिल्ली में देखने पड़ रहे हैं।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों की परेड को तुरंत वापस ले लिया है और सभी किसानों से कहा है कि वे तुरंत प्रदर्शन स्थल पर लौटें। मोर्चे ने कहा कि किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण जारी रहेगा और आगे की रणनीति तय की जाएगी।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि परेड का समय और रूट किसानों से बातचीत करके ही तय किया गया था पर कुछ किसान रूट से दूसरी जगह जाने लगे। जिसके चलते पुलिस के साथ उनकी झड़प हुई। दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस आलोक कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मामले में दिल्ली में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए हरियाणा पुलिस ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है और सभी पुलिस अफसरों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

वहीं, दिल्ली में हुई घटना पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि सरकार ने जिस तरह से किसानों के आंदोलन को देखा है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं किसानों से अपील करता हूं कि वह अपने घरों को लौट जाएं जिससे कि सरकार को आप को दोष देने का कोई और मौका ना मिले।

इससे पहले शरद पवार ने कहा था कि दिल्ली में आज जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन इस हिंसा के पीछे की वजह को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Next Stories
1 बॉर्डर कैसे बचाओगे जब लाल किला ही नहीं बचा पा रहे, डिबेट में बोले पैनलिस्ट- कहां थे ये फलाने ढिकाने
2 दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन पर पाकिस्तानियों को मिला बोलने का मौका, बोले- किसानिस्तान बनेगा भारत, कश्मीर मुद्दा भी उठाया
3 किसान आंदोलन पर कंगना रनौत ने प्र‍ियंका-दिलजीत पर कसा तंज, पूछा- यही चाहिए था तुम लोगों को
यह पढ़ा क्या?
X