ताज़ा खबर
 

Delhi Election 2020: टिकट बंटवारे से पहले ही कांग्रेस में विरोध-प्रदर्शन का दौर, सोनिया गांधी के घर के बाहर नारेबाजी

दरअसल, कांग्रेस ने अभी तक टिकटों का बंटवारा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी करते देखे गए।

कांग्रेस ने अभी तक टिकटों का बंटवारा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी करते देखे गए।(फोटो-ANI)

दिल्ली विधानसभा 2020 को लेकर बीजेपी ने अपने 57 उम्मीदवारों और  आप ने 70 उम्मीदवारों की नाम की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने दावा किया था कि वह सबसे पहले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कांग्रेस में विरोध-प्रदर्शन का दौर देखने को मिल रहा है। दरअसल, कांग्रेस ने अभी तक टिकटों का बंटवारा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ता सोनिया गांधी के आवास के बाहर नारेबाजी करते देखे गए। बताया जा रहा है कि  पटेल नगर और करावल नगर विधानसभा क्षेत्र से कार्यकर्ता पहुंचे हैं और टिकट बंटवारे को लेकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

इसके अलावा कांग्रेस कार्यालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।बताया जा रहा है कि कांग्रेस की उम्मीदवारों की एक सूची तैयार है लेकिन अभी घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों की मानें तो पार्टी वेट एंड वॉच मोड में हैं। कांग्रेस अन्य नेताओें द्वारा पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टियों में आने-जाने को लेकर मुस्तैद है।बताया जा रहा है कि कांग्रेस का पेंच चांदनी चौक की सीट को लेकर फंसा है जहां से अलका लांबा और जेपी अग्रवाल टिकट लेने के लिए अड़े हुए हैं।

कार्यकर्ताओं का कहना है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपनी राजनीति शीला दीक्षित के विरोध में चलाई थी। जो लोग शीला दीक्षित के खिलाफ थे उन लोगों को ही टिकट दिया गया है।

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पर पैसे लेकर टिकट बांटने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि दिल्ली की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी ने सबसे पहले अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। शुक्रवार (17 जनवरी) को भाजपा ने भी 57 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषाणा की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 BJP MP ने रोड शो के बीच माइक चालू कर कमिश्नर को लगाया फोन, बोले- ओवैसी चला रहा क्या आपका डिपार्टमेंट, Video Viral
2 ‘डूब रहे थे लोग,क्यों नहीं मंगाया हेलीकॉप्टर, अब मानव श्रृंखला की वीडियोग्राफी के लिए 15 चॉपर!’ नीतीश पर गुर्राया पूरा विपक्ष
3 Kerala Karunya Lottery KR-431 Today Results 18.1.2020: नतीजे जारी, यहां देखें विजेताओं की सूची
यह पढ़ा क्या?
X