scorecardresearch

Cong President Election: सोन‍िया गांधी से मुलाकात के बाद बोले अशोक गहलोत- नहीं लड़ूंगा कांग्रेस अध्‍यक्ष का चुनाव, शश‍ि थरूर से मिले दिग्विजय सिंह

अशोक गहलोत ने कहा कि ऐसे माहौल में उनका चुनाव लड़ने का मन नहीं है और वो अपने फैसले को सही मानते हैं।

Cong President Election: सोन‍िया गांधी से मुलाकात के बाद बोले अशोक गहलोत- नहीं लड़ूंगा कांग्रेस अध्‍यक्ष का चुनाव, शश‍ि थरूर से मिले दिग्विजय सिंह
अशोक गहलोत (फोटो सोर्स: @Ani)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि वो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ने जा रहे। उनका कहना है कि ऐसे माहौल में उनका चुनाव लड़ने का मन नहीं है और वो नैतिक तौर पर अपने फैसले को सही मानते हैं। राजस्थान के सीएम पद पर बने रहने के सवाल पर उनका कहना था कि इसका फैसला सोनिया गांधी को करना है। अशोक गहलोत की आज सोनिया गांधी से मुलाकात हुई थी।

अशोक गहलोत का कहना है कि वो कोच्चि में राहुल गांधी से मिले थे। उनसे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव लड़ने का अनुरोध भी किया था। लेकिन जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब राजस्थान के सियासी ड्रामे के बाद मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत का कहना है कि एक लाईन का प्रस्ताव हमारी परंपरा है, लेकिन उन्हें ये भी नहीं करने दिया गया। ऐसी स्थिति बन गई कि ऐसा नहीं हो सका, ये मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी। लेकिन सीएम होने के बाद भी वो ऐसा नहीं कर सके।

अशोक गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की। दो दिन पहले जो कुछ भी हुआ, उसने हमें झकझोर कर रख दिया। इसने संदेश दिया कि यह सब हुआ क्योंकि मैं सीएम बनना चाहता था। मैंने उससे माफ़ी मांग ली है।”

गहलोत ने कहा कि चुनाव से पहले पार्टी के भीतर जो आंतरिक मुद्दे उठे हैं, उन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में आंतरिक अनुशासन है, जिसने इसे लोकसभा की संख्या में गिरावट होने के बावजूद पार्टी की मदद की और यह एक राष्ट्रीय पार्टी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सोनिया जी के नेतृत्व में पार्टी में अनुशासन है।

वहीं राजस्थान में मुख्यमंत्री के सवाल पर भी पत्रकारों ने अशोक गहलोत से सवाल पूछा कि वह सीएम बने रहेंगे या नहीं? इस सवाल के जवाब में अशोक गहलोत ने कहा कि मैं यह तय नहीं करूंगा, यह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तय करेंगी।

शशि थरूर से मिले दिग्विजय सिंह

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दिग्विजय सिंह ने नामांकन फॉर्म ले लिया है और वह कल नामांकन भरेंगे। बता दें कि शशि थरूर ने भी नामांकन फॉर्म लिया है। वहीं दिग्विजय सिंह ने नामांकन फॉर्म लेने के बाद शशि थरूर से उनके घर जाके मुलाकात की। इस मुलाकात को लेकर शशि थरूर ने ट्वीट किया।

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आज दोपहर दिग्विजय सिंह मिलने के लिए आए। मैं पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का स्वागत करता हूं। हम दोनों इस बात पर सहमत हैं कि हमारी लड़ाई प्रतिद्वंद्वियों के बीच नहीं, बल्कि सहयोगियों के बीच एक दोस्ताना मुकाबला है। हम दोनों केवल इतना चाहते हैं कि कोई भी जीते, जीत कांग्रेस की होगी।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 03:21:55 pm