ताज़ा खबर
 

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित बोले-‘जितनी भ्रष्ट संस्था, उतना ही राष्ट्रवादी, जब कोई फौज ऐसे नारे लगाए, समझें काली करतूत छिपा रही’

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि "आधे से ज्यादा पुलिस तो हमारी भ्रष्ट है, वो अपना भ्रष्टाचार कैसे मिटाए? तो सबसे पहले आप राष्ट्रवादी टाइप का नारा लो, दिखाओ की हम ऐसे काम करते हैं जिसमे सवाल ना पूछे जाएं।

Sandeep Dixit, NRC, CAA, UP Policeकांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ( फाइल फोटो-PTI)

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने मुजफ्फरनगर में स्थानीय निवासियों द्वारा लगाए गए पुलिस पर आरोपों को लेकर बड़ा बयान दिया है। संदीप दीक्षित ने सरकार और यूपी पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा ‘जितनी भ्रष्ट संस्था, उतना ही राष्ट्रवादी, जब कोई फौज ऐसे नारे लगाए, समझें काली करतूत छिपा रहे’।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा कि “आधे से ज्यादा पुलिस तो हमारी भ्रष्ट है, वो अपना भ्रष्टाचार कैसे मिटाए? तो सबसे पहले आप राष्ट्रवादी टाइप का नारा लो, दिखाओ की हम ऐसे काम करते हैं जिसमे सवाल ना पूछे जाएं। जितनी भ्रष्ट संस्था उतनी ज्यादा वो राष्ट्रवाद की बात करेगी। जब कोई पुलिस या फौज ऐसे नारे लगाए तो समझ लो कोई ना कोई काली करतूत वो छिपा रही है।

बता दें कि मुजफ्पफर नगर में नागरिकता संशोधित कानून को लेकर हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। जिसके बाद स्थानीय निवासियों ने पुलिस पर उनके घर में घुसकर तोड़फोड़ करने और सामान उठा ले जाने का आरोप लगाया था। मुजफ्फरनगर के स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि हिंसा के दौरान पुलिस कह रही थी कि “तुम लोगों के लिए दो ही जगह है या तो पाकिस्तान या फिर कब्रिस्तान”

मुजफ्फरनगर के रहने वाले हाजी अनवर का कहना है कि उनकी दो बेटी की शादी के लिए घर में सामान इकट्ठा किया गया था। हिंसा के दौरान पुलिस ने उनके घर में तोड़-फोड़ की और उनके घर से चांदी-सोने के समान गायब है। बता दें कि  उत्तर प्रदेश के कई शहरों में  CAA को लेकर कई जगह विरोध प्रदर्शन जारी है।

उत्तर प्रदेश में इस प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के चलते 19 लोगों की जान जा चुकी है। शुक्रवार को पुलिस ने एहतियात के तौर पर यूपी के 21 जिलों में इंटरनेट की सुविधा पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि नागरिकता संशोधित कानून और एनआरसी को लेकर देशभर में कई जगह प्रदर्शन हो रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-153 Today Results: लॉटरी के नतीजे जारी, इस टिकट नंबर ने जीता है 60 लाख का इनाम
2 Amit shah बोले- राहुल बाबा चैलेंज देता हूं CAA में किसी की भी नागरिकता लेने का प्रावधान है तो दिखाइए
3 NRC विवाद: ममता बनर्जी बोलीं- आग से ना खेले BJP, मैं खुद नहीं जानती अपने पिता की बर्थ डेट
ये पढ़ा क्या?
X