Condress MP says i can make better rafale give me contract - कांग्रेस सांसद बोले- मैं बना सकता हूं बेहतर राफेल, कांट्रैक्‍ट देकर देखो - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कांग्रेस सांसद बोले- मैं बना सकता हूं बेहतर राफेल, कांट्रैक्‍ट देकर देखो

कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि मैं बेहतर राफेल (लड़ाकू विमान) बना सकता हूं, कृपया मुझे अनुबंध दें। शून्य काल के दौरान लड़ाकू विमान का एक कागज का नमूना भी उन्होंने पेश किया।

राफेल फाइटर प्लेन (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमलावर है। शुक्रवार को कांग्रेस सांसद सुनील जाखड़ ने दावा किया कि राफेल जेट सौदा मध्यस्थता में खत्म हो जाएगा, जो भोपाल गैस त्रासदी के बाद सबसे बड़ा मध्यस्थता मामला होगा। साथ ही उन्होंने एक कागज का नमूना दिखाते हुए कहा कि मैं बेहतर राफेल बना सकता हूं। मध्यस्थता और समझौता (संशोधन) विधेयक पर लोकसभा में बहस पर भाग लेने के बाद जाखड़ ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार के करीबी व्यापारियों ने सौदा पाने के लिए कुछ दिन पहले ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) कंपनी पंजीकृत कराया था। उन्हाेंने दावा किया कि “मंत्री को सदन को सूचित करना चाहिए कि क्यों (राफेल लड़ाकू जेट) सौदा मध्यस्थता सीट में खत्म नहीं होगा? क्या राफेल सौदा भारत या हेग में मध्यस्थता सीट में खत्म हो जाएगा? उन्होंने कहा, “भोपाल गैस त्रासदी के बाद यह सबसे बड़ी मध्यस्थता होगी।”

इससे पहले, कांग्रेस के सदस्य ने लोकसभा में कहा, “मैं बेहतर राफेल (लड़ाकू विमान) बना सकता हूं, कृपया मुझे अनुबंध दें।” उन्होंने बीजेपी की अगुआई वाली सरकार पर हमला करने के लिए यह टिप्पणी की। शून्य काल के दौरान लड़ाकू विमान का एक कागज का नमूना पेश किया। कहा कि मैं इसे बनाने के लिए कल रात से प्रैक्टिस कर रहा हूं। इस दौरान कांग्रेस सहित दूसरे विपक्षी दल जेपीसी की मांग को लेकर सदन के वेल  में जाकर नारेबाजी कर रहे थे। बाद में अपने भाषण में, जाखड़ ने चकित होते हुए कहा कि कैसे भारत के विदेश सचिव राफेल सौदे के बारे में नहीं जानते थे लेकिन कंपनियों को इसके बारे में पता था। उन्होंने आरोप लगाया, “यह आधिकारिक रहस्य अधिनियम का उल्लंघन है।” कांग्रेस के सदस्य, जो राफले जेट सौदे में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए वेल में नारेबाजी कर रहे थे, बाद में सदन से बाहर चले गए।

 

बता दें कि दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नए कार्यालय के उद्घाटन के दौरान भी राहुल गांधी ने भी राफेल सौदे को देश का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला बताया। कहा कि इसके लिए पीएम मोदी जिम्मेदार हैं। मैंने संसद में रक्षा मंत्री से भी पूछा कि आपने देश से झूठ क्यों बोला? लेकिन इसका जवाब नहीं मिला। मैंने पीएम मोदी जी से इस बारे में पूछा। वो भी मुझसे आंख नहीं मिला पाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App