ताज़ा खबर
 

मौत पर जश्न मनाना अचीवमेंट नहीं होता जनाब! नॉर्दर्न कमांड चीफ पर बरसे उमर अब्दुल्ला

पाकिस्तानी सेना की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में लगातार हुई बढ़ोतरी के सवाल पर जनरल बोले थे, "हम पाकिस्तान से एक कदम आगे हैं। हम उन्हें मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।"

Omar Abdullah, National Conference, JK, Northern Command Chief, Lt General Ranbir Singh, Security Forces, Indian Army, Kashmir News, State News, Hindi Newsनेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता की यह प्रतिक्रिया जनरल के उस बयान पर आई है, जिसमें उन्होंने सुरक्षाबलों द्वारा 250 आतंकियों को मार गिराने की बात कही थी। (एक्सप्रेस फोटोः प्रवीण खन्न/रॉयटर्स)

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अबदुल्ला नॉर्दर्न कमांड चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह पर बुरी तरह बरसे हैं। ‘सुरक्षाबलों के लिए बेहतरीन साल’ वाले उनके बयान को लेकर एनसी नेता ने गुरुवार (17 जनवरी, 2019) को कहा कि जनाब मौत पर जश्न मनाना किसी प्रकार की उपलब्धि नहीं होती है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर अब्दुल्ला ने लिखा, “बेहतर साल तब होगा, जब कोई भी नौजवान सेना में शामिल नहीं होगा, कोई आतंकी नहीं मारा जाएगा और कोई भी सुरक्षाबल का जवान मुठभेड़ के दौरान अपनी जान नहीं गंवाएंगा। चरमपंथियों/आतंकियों को मारने की विवशता को जश्न के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।”

इससे पहले, नॉर्दर्न कमांड चीफ ने पुंच में कलाई पुल के उद्घाटन समारोह के बाद कहा था, “साल 2018 सुरक्षाबलों के लिए बेहतरीन साल रहा, क्योंकि उस दौरान देश के जवानों ने लगभग 250 आतंकियों को मार गिराया। 54 को जिंदा धर दबोचा, जबकि चार को सरेंडर करने पर मजबूर किया।”

पाकिस्तानी सेना की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में लगातार हुई बढ़ोतरी के सवाल पर जनरल एक कार्यक्रम के दौरान बोले थे, “हम पाकिस्तान से एक कदम आगे हैं। हम उन्हें मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।”

बता दें कि पिछले 48 घंटों में सुरक्षाबल पाकिस्तान के कम से कम पांच आतंकियों को ढेर कर चुके हैं, जबकि दूसरी मुठभेड़ के दौरान तीन अन्य आतंकी पुंच सेक्टर में एलओसी के पास जवाबी फायरिंग में बुरी तरह जख्मी हुए। पड़ोसी मुल्क और सीजफायर करार होने के बाद भी पाक एक जनवरी से लगातार उसका उल्लंघन कर रहा है।

इससे पहले, मंगलवार को कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल का असिस्टेंट कमांडर स्नाइपर फायरिंग में शहीद हो गया था। वहीं, पिछले शुक्रवार को राजौरी जिले के नौशेरा व सुंदरबनी सेक्टर में क्रमशः एक जवान और पोर्टर देश के लिए शहीद हो गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भाजपा के खिलाफ ममता की रैली में शामिल हो सकते हैं शत्रुघ्न सिन्हा, विपक्षी नेताओं संग मंच साझा
2 लोकपाल पर कोर्टरूम में बोले CJI: मिस्टर एडवोकेट आपको तो सबकुछ पता है, जज से भी ज्यादा!
3 पूरी विनर्स लिस्ट यहां, ऐसे ईनाम की रकम कराएं क्लेम
यह पढ़ा क्या?
X