ताज़ा खबर
 

टीवी पत्रकार ने डाली मोदी की मॉर्फ्ड फोटो, सऊदी अरब के शासक के पैरों में झुकते हुए दिखाया, शिकायत दर्ज

भाजपा ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छेड़छाड़ की हुई फोटो डालने पर एक पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Author नई दिल्ली | April 6, 2016 10:01 AM
PM मोदी

भाजपा ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छेड़छाड़ की हुई फोटो डालने पर एक पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस फोटो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सऊदी अरब के शासक के चरण छूने के लिए झुकते हुए दिखा गया है। इस पर भाजपा सांसद महेश गिरी ने केंद्रीय मंत्री से शिकायत की। इस पर सरकार ने कहा है कि वह मामले पर गौर कर रही है।

Maheish Girri, Narendra Modi, Ravi Shankar Prasad, Rajyavardhan Rathore, New Saudi King Salman bin Abdul Aziz, TV journalist mock PM modi, PM modi morphed photo, journalist post modi morphed picture टीवी पत्रकार ने अपने टि्वटर अकाउंट पर यह फोटो पोस्‍ट की थी। इसे बाद में उन्‍हाेंने हटा लिया था।

भाजपा के प्रौद्योगिकी प्रकोष्ठ के प्रभारी अरविन्द गुप्ता ने दिल्ली पुलिस की साइबर शाखा में एक निजी टीवी चैनल में काम करने वाले इस व्यक्ति के खिलाफ ‘प्रधानमंत्री मोदी की छेड़छाड़ की हुई तस्वीरें डालने’ की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया,‘हमने शिकायत दर्ज करवाई है। साइबर शाखा इस संबंध में उपयुक्त कार्रवाई करेगी।’  मोदी रविवार रात को ही सऊदी अरब से लौटे हैं।

इस फर्जी पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया में काफी रोष देखने को मिला तथा भाजपा सांसद महेश गिरि ने इस बारे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का ध्यान आकृष्ट किया है। गिरि ने ट्वीट कर फर्जी तस्वीर डालने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा था। इसके जवाब में सूचना एवं प्रसारण राजयमंत्री राजवर्धन राठौड़ ने कहा, ‘महेश गिरिजी, मैंने सूचना प्रसारण मंत्रालय को उल्लंघनों की समीक्षा करने का निदेश दिया है।’ राठौड़ ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि वह इस सिलसिले में संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद की मदद भी मांगेंगे।

वहीं फोटो पोस्ट करने वाले पत्रकार ने इस संबंध में खेद जताया है। उन्‍होंने कहा,’ मैं अपने फेसबुक पेज पर पीएम की मॉर्फ्ड फोटो पोस्‍ट करने के लिए खेद जताता हूं। मुझे इसकी सत्‍यता की जांच कर लेनी चाहिए थी। मैं इस दुर्भाग्‍यशाली गलती के चलते जिन लोगों को भी परेशानी हुई उनसे माफी मांगता हूं।’

बाद में चैनल ने भी इस संबंध में माफी मांगी। उनकी ओर से कहा गया कि उनके एक कर्मचारी ने अपने निजी अकाउंट पर यह फोटो पोस्‍ट की। संगठन को इस संबंध में जानकारी नहीं थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App