ताज़ा खबर
 

गोवा के हवाईअड्डे पर अमित शाह ने बुलाई पार्टी बैठक, भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

एक वकील ने हवाईअड्डे का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया

amit shahभारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (पीटीआई)

गोवा के डबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा परिसर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा पार्टी की बैठक को संबोधित करने के एक दिन बाद एक वकील ने भारतीय नौसेना के नियंत्रण वाले हवाईअड्डे का कथित तौर पर राजनीतिक उद्देश्यों के लिए दुरुपयोग किए जाने को लेकर शाह के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। नागरिक उड्डयन सचिव व गोवा के मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक को संबोधित शिकायत में वकील कार्यकर्ता एरिस रॉड्रिग्स ने कथित तौर पर पार्टी की बैठक आयोजित करने का आरोप लगाया है। इस बैठक में 2,000 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया था। यह भारतीय दंड संहिता की धारा 141 (गैरकानूनी सभा) का उल्लंघन है और इससे हवाईअड्डे के यात्रियों को भी असुविधा हुई।

शिकायत में कहा गया है, “इस सार्वजनिक सभा की वजह से हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले या उड़ान के लिए जाने वाले यात्रियों को दिक्कत हुई, सुरक्षा-व्यवस्था के दृष्टिकोण से हवाईअड्डे को महत्वपूर्ण माना जाता है, ऐसे में वहां कोई सार्वजनिक बैठक नहीं आयोजित की जा सकती और यह अन्य कानूनों का भी उल्लंघन है।” कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शांताराम नाईक ने मांग की कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय को शाह व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ अवैध बैठक की मेजबानी के लिए एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।

नाईक ने एक बयान में कहा, “चूंकि भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित जमीन पर रक्षा मंत्रालय द्वारा इसे संचालित किया जाता है, इसलिए रक्षा मंत्री अरुण जेटली को भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों के अलावा भारत के रक्षा अधिनियम को लागू करना चाहिए और एक प्राथमिकी दर्ज करनी चाहिए।” इस मुद्दे पर भाजपा के प्रवक्ताओं ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पार्टी के एक नेता ने कहा कि अमित शाह के स्वागत में शनिवार सुबह हुई बैठक का आयोजन सभी तरह की आधिकारिक मंजूरी के बाद किया गया था। शाह वर्तमान में गोवा के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सिक्किम में भेजे गए और सैनिक, चीन ने कहा- गतिरोध खत्‍म करने के लिए फोर्स हटाए भारत
2 रिपोर्ट: जातीय उत्पीड़न की वजह से धर्म परिवर्तन कर बौद्ध बने दलितों का जीवन और शैक्षणिक स्तर बेहतर हुआ
3 ट्रेनों में लगेंगे इकॉनमी एसी कोच: किराया होगा कम, तापमान ज्यादा, बिना कंबल के करना होगा सफर
ये पढ़ा क्या?
X