scorecardresearch

NDTV Takeover: गौतम अडानी का होने के बाद इन तीन लोगों के हाथ में होगी एनडीटीवी की कमान

NDTV Takeover: सुदीप्ता भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में नए निदेशक होंगे।

NDTV Takeover: गौतम अडानी का होने के बाद इन तीन लोगों के हाथ में होगी एनडीटीवी की कमान
सुदीप्ता भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में नए निदेशक होंगे। (फोटो : Twitter)

NDTV Takeover : नई दिल्ली टेलीविज़न लिमिटेड (NDTV) के अधिग्रहण के लिए अडानी समूह (Adani Group) के ओपन ऑफर के बीच मंगलवार को प्रणय रॉय (Prannoy Roy) और राधिका रॉय (Radhika Roy) के आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड (RRPRH) से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद 29 नवंबर को बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स की बैठक में तय किया गया है कि सुदीप्ता भट्टाचार्य, संजय पुगलिया और सेंथिल चेंगलवारायण तत्काल प्रभाव से आरआरपीआरएच के बोर्ड में नए निदेशक होंगे। कौन हैं निदेशक नियुक्त किए गए यह तीन लोग, आइए जानते हैं।

संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia)

संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) एक अनुभवी पत्रकार हैं और एक व्यापार और वित्तीय समाचार कंपनी क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया लिमिटेड में संपादकीय निदेशक भी हैं। साथ ही संजय पुगलिया (Sanjay Pugalia) एएमजी मीडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रधान संपादक हैं। अडानी एंटरप्राइजेज ने 2021 में समूह की मीडिया पहल का नेतृत्व करने के लिए अनुभवी पत्रकार को सीईओ और प्रधान संपादक के रूप में शामिल किया था। CNBC-आवाज़ को लॉन्च करने के बाद पुगलिया ने 12 वर्षों तक उसका नेतृत्व किया। समाचार निदेशक के रूप में पुगलिया ने हिंदी में स्टार न्यूज़ की स्थापना की और आजतक की संस्थापक टीम का हिस्सा भी रहे।

 सेंथिल चेंगलवारायण (Senthil Chengalvarayan)

सेंथिल चेंगलवारायण (Senthil Chengalvarayan)  भारत की बिजनेस न्यूज मीडिया में जाना-माना नाम हैं। उन्हें व्यापार समाचार पत्रकारिता में 35 से अधिक वर्षों का अनुभव है और वे CNBC TV18 के संस्थापक संपादक भी रहे हैं। चेंगलवारायण नेटवर्क 18 के बिजनेस न्यूजरूम के प्रधान संपादक भी रह चुके हैं।

सुदीप्ता भट्टाचार्य (Sudipta Bhattacharya)

सुदीप्त भट्टाचार्य (Sudipta Bhattacharya) अडानी समूह (Adani Group) के लिए उत्तरी अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। समूह में अपने वर्तमान कार्यभार से पहले भट्टाचार्य अडानी पोर्ट्स और एसईजेड के सीईओ और समूह के मुख्य रणनीति अधिकारी थे।

NDTV पर Adani Group के अधिग्रहण के बाद प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने RRPR से दिया इस्तीफा, देखें Video

अडानी समूह में शामिल होने से पहले वह इंजीनियरिंग और आईटी कंपनी इनवेन्सिस के सॉफ्टवेयर व्यवसाय के सीईओ थे। उन्होंने 10 वर्षों तक टाटा समूह के साथ काम किया है।

,

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 01-12-2022 at 09:57:57 am
अपडेट