ताज़ा खबर
 

मस्जिद के शिलान्यास पर मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं, बोले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी से सवाल किया गया कि विरोधी कह रहे हैं कि राममंदिर निर्माण से पहले भूमिपूजन कार्यक्रम में सभी धर्म के लोगों को बुलाया गया और लोग आए भी लेकिन अयोध्या में जब मस्जिद का निर्माण होगा तो कहा जा रहा है कि आप वहां नहीं जाएंगे।

CM Yogi, Masjid, Ram Mandirमस्जिद के शिलान्यास पर सीएम योगी ने कहा कि मुझे कोई बुलाएगा नहीं, और मैं जाऊंगा भी नहीं। (फाइल फोटो)

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से पहले भूमिपूजन कार्यक्रम के बाद एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में सीएम योगी ने कहा कि मस्जिद के शिलान्यास पर उन्हें कोई नहीं बुलाएगा और ना ही मैं जाऊंगा। सीएम योगी से सवाल किया गया कि विरोधी कह रहे हैं कि राममंदिर निर्माण से पहले भूमिपूजन कार्यक्रम में सभी धर्म के लोगों को बुलाया गया और लोग आए भी लेकिन अयोध्या में जब मस्जिद का निर्माण होगा तो कहा जा रहा है कि आप वहां नहीं जाएंगे। इस पर सीएम योगी ने कहा कि मैं अपना काम धर्म और कर्तव्य के साथ करता हूं। ना मुझे वहां कोई बुलाएगा ना मैं जांऊगा।

प्रियंका गांधी के राम सबके हैं वाले बयान पर उन्होंने कहा कि राम  सबके तो हैं लेकिन इन लोगों को ये सदबुद्धि पहले आ जानी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते भूमिपूजन का कार्यक्रम बड़ा नहीं रखा गया। सीएम योगी ने कहा कि हर समुदाय के लोग इस कार्यक्रम में आना चाहते थे लेकिन हालात ऐसे हैं कि सभी को कार्यक्रम में शामिल करना मुश्किल था।

अन्य राजनीतिक दलों को कार्यक्रम में शामिल करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह सिर्फ कांग्रेस की बात नहीं है। बीजेपी का भी कोई भी नेता कार्यक्रम में शामिल नहीं हुआ। ना ही बीजेपी का राष्ट्रीय अध्यक्ष और ना ही प्रदेश अध्यक्ष। कोरोना के चलते हालात ही ऐसे हैं।

बता दें कि बुधवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भूमिपूजन का आयोजन किया गया। इस दौरान देश  के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और संघ प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहे। गौरतलब है कि पांच सौ साल तक चले अयोध्या के राम जन्मभूमि मामले में पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला सुनाया था। कोर्ट ने विवादित भूमि को रामलला को सौंप दिया था। इसके अलावा, मस्जिद के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राम के नाम पर भाजपा के रंग में रंगा विपक्ष, राहुल गांधी, केजरीवाल से लेकर अखिलेश यादव ने एक सुर में की श्रीराम की जय-जयकार
2 फोटो में राम से भी बड़े नरेंद्र मोदी! शेयर करने पर ट्रोल हुईं बीजेपी सांसद
3 राम मंदिरः बाबरी के भीतर बिहार के इस साधु की बदौलत पहुंची थी रामलला की प्रतिमा?
ये पढ़ा क्या?
X