ताज़ा खबर
 

मुस्लिम परिवार से मिले CM योगी आदित्यनाथ, लोगों को समझाया CAA; देखें VIDEO

सीएम योगी आदित्यनाथ सुबह चौधरी कैफुलवरा की दुकान मॉडर्न किचन हाउस पर पहुंचे। उनको उन्होंने एक बुकलेट दी और नागरिकता कानून के बारे में बताया।

गोरखपुरगोरखपुर में लोगों को सीएए के बारे में घरों में जाकर जानकारी देने से पहले सीएम योगी ने लगाई जनता दरबार (फोटो सोर्स- एएनआई)

आम जनता के बीच पहुंचकर लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की सही जानकारी देने और गलतफहमी को दूर करने के लिए बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता घर-घर पहुंच रहे हैं। देशभर में हो रहे विरोध को देखते हुए पार्टी ने तय किया है कि कानून की सही जानकारी लोगों के पास पहुंचकर दी जाए। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गोरखपुर कई लोगों के घरों में जाकर उन्हें कानून के बारे में स्वयं जानकारी दी।

सीएम से बुनकरों की बिजली की दरें पुराने नियम से लागू कराने की मांग : सुबह 11 बजे वे गोरखनाथ मंदिर से निकलकर हनुमान मंदिर के महंत से मिले। वहां से वह पैदल ही थोड़ी दूर पर चौधरी कैफुलवरा की दुकान मॉडर्न किचन हाउस पर पहुंचे। कैफुलवरा को भी उन्होंने एक बुकलेट दी और नागरिकता कानून के बारे में बताया। गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ के जमाने से चौधरी परिवार गोरखनाथ मंदिर के प्रति श्रद्धा रखता है। मुख्यमंत्री योगी जब आज उनसे मिलने उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठान में पहुंचे तो चौधरी परिवार ने उनका फूल मालाओं के साथ स्वागत किया और उन्हें भगवा अंगवस्त्र भी भेंट किया। कैफुलवारा ने मुख्यमंत्री योगी को विश्वास दिलाया है कि वह सीएए को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए सभी को जागरूक करेंगे। इस दौरान उन्होंने सीएम से बुनकरों की बिजली की दरें पुराने नियम से लागू कराने की मांग की।

Hindi News Today, 5 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र के घर भी गए : यहां से निकलकर सीएम दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के रसायन शास्त्र विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो.राजाराम यादव के हुमायूंपुर स्थित आवास पर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उनको नागरिक संशोधन कानून की प्रतियां भेंट कीं। उनके घर से निकलने के बाद मुख्यमंत्री का काफिला देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के प्रपौत्र अशोक प्रसाद के मुंशी प्रेम चन्द पार्क स्थित आवास पर पहुंचा। यहां उन्होंने डॉ अशोक प्रसाद के परिवार से मुलाकात की। डॉ.अशोक जान्हवी प्रसाद कैम्ब्रिज से हिस्ट्री ऑफ मेडिसिन में पीएचडी और हार्वर्ड से एलएलएम हैं। उन्होंने दुनिया के कई अन्य प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों से 19 से ज्यादा डिग्रियां हासिल की हैं। लंदन से लौटकर इन दिनों गोरखपुर के बेतियाहाता स्थित अपने आवास पर रहते हैं।

अगले 10 दिन में पार्टी के मंत्री और नेता तीन करोड़ लोगों से मिलेंगे : व्यापार मंडल के नेता रहे केबी सिंह का हाल ही में निधन हो गया था। सीएम उनके  घर वालों से भी मुलाकात की। लोगों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी ने नागरिकता संशोधन कानून पर ही गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित संवाद में भी हिस्सा लिया और कानून के बारे में लोगों को जानकारी दी।  एक ही दिन में देशभर में 42 स्थानों पर पार्टी के 42 बड़े नेता घर-घर जाकर संपर्क अभियान लांच करेंगे। अगले 10 दिन में पार्टी के मंत्री और नेता देश के तीन करोड़ लोगों के पास पहुंचेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Yale University का दावा: दंगों के बाद चुनाव में हर बार बढ़ा बीजेपी का वोट शेयर, पर कांग्रेस को नुकसान!
2 डिटेंशन सेंटर या डेथ सेंटर? 50 वर्षीय अधेड़ को भेजा शरणार्थी केंद्र, हो गई मौत; तीन साल में 29 लोग तोड़ चुके हैं दम
3 दिल्ली: 5 साल में कांग्रेस के 12% और बीजेपी का 24% बढ़ा वोट शेयर, पर हौसले बुलंद AAP के, जानें- क्यों?
ये पढ़ा क्या?
X