ताज़ा खबर
 

यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, मुंबई से सीएम योगी ने किया ऐलान

आदित्यनाथ ने कहा कि हमें खुशी है कि बॉलीवुड के कई बड़े निर्माता-निर्देशक और फिल्मी हस्तियां यूपी में अपना स्टूडियो स्थापित करने पर सहमति दी है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। (फाइल फोटो)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मुंबई में कहा कि सरकार ग्रेटर नोएडा में एशिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने जा रही है। एक हजार एकड़ क्षेत्र में बनने वाली इस फिल्म सिटी में वर्ल्ड क्लास की इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराई जाएगी। कहा कि “हमें खुशी है कि बॉलीवुड के कई बड़े निर्माता-निर्देशक और फिल्मी हस्तियां यूपी में अपना स्टूडियो स्थापित करने पर सहमति दी है।” यूपी फिल्म विकास निगम नोएडा में सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट को साकार करने में जुटी है।

सीएम ने बताया कि यह फिल्म सिटी नोएडा के जेवर हवाई अड्डे से करीब छह किमी और दिल्ली से आधे किमी की दूरी पर होगी। जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट तैयार हो रहा है। फिनटेक सिटी भी बनेगी। वहां पर एक मीडिया यूनिवर्सिटी भी स्थापित की जाएगी।

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि मुम्बई की ‘फिल्म सिटी’ को कहीं और स्थापित करना आसान नहीं, हालांकि ऐसा करने की कोशिश की गई है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बॉलीवुड फिल्मकारों और उद्योगपतियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मिले हैं, ताकि उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित फिल्म सिटी पर चर्चा की जा सके।

इससे पहले आदित्यनाथ ने एक फिल्म सिटी स्थापित करने की महत्वाकांक्षी योजना में फिल्म जगत के लोगों को उत्तर प्रदेश का रुख करने का प्रस्ताव दिया था। उत्तर प्रदेश सरकार ने गौतम बुद्धनगर में यमुना एक्सप्रेसवे के पास सेक्टर-21 में फिल्म सिटी स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इस पूरे घटनाक्रम पर राउत ने पूछा, “नोएडा फिल्म सिटी की मौजूदा स्थिति क्या? क्या आप मुम्बई की फिल्म सिटी लखनऊ और पटना में स्थापति कर सकते हैं?”

शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता ने कहा, “पहले भी ऐसी कोशिशें की गई हैं। मुम्बई फिल्म सिटी जैसा कुछ भी कहीं भी स्थापित करना आसान नहीं है। मुंबई का एक शानदार फिल्म इतिहास है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को ड्रग्स मामले में जमानत मिली, सितंबर में गए थे जेल
2 दोनों हाथ के बिना भी प्रदर्शन करने पहुंचा बुजुर्ग किसान, आंदोलन में खाना खिलाने का वीडियो हो रहा वायरल
3 किसान बिल पर दुष्यंत की पार्टी ने बढ़ाई भाजपा की चिंता, पूर्व सांसद बोले -बिल में एक लाइन जोड़ देने से क्या नुकसान है
ये पढ़ा क्या?
X