ताज़ा खबर
 

मोदी सरकार पर भड़कीं CM ममता बनर्जी, कहा- “जब तक मैं जिंदा हूं बंगाल में Citizenship Act नहीं लागू होगा”

ममता बनर्जी ने सीएए के खिलाफ देशभर में चल रहे छात्रों के आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि यह कैसे हो सकता है कि वे 18 साल की उम्र में सरकार चुनने के लिए मतदान तो करें, लेकिन उन्हें विरोध करने का अधिकार न दिया जाए।

Author कोलकाता | Updated: December 27, 2019 6:03 PM
mamata banerjeeसीएम ममता बनर्जी फोटो- इंडियन एक्सप्रेस

West Bengal CM, Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को कहा कि जब तक मैं जिंदा हूं, तब तक बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) लागू नहीं होगा। तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता ने एक कार्यक्रम में कहा कि कोई भी देशवासियों से नागरिकता जैसे उनके अधिकार नहीं छीन सकता। गौरतलब है कि ममता लगातार CAA और NRC के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलवार हैं।

क्या बोलीं ममता बनर्जी: पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, “जब तक मैं जीवित हूं तब तक बंगाल में सीएए लागू नहीं होगा। कोई भी देश या राज्य छोड़कर नहीं जाएगा। बंगाल में कोई निरोध केन्द्र नहीं बनेगा।” उन्होंने कहा, “छात्र काले कानून का विरोध क्यों नहीं कर सकते? केंद्र सरकार प्रदर्शकारी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उन्हें विश्वविद्यालयों से निष्कासित कर रही है।”

छात्रों के प्रदर्शन को दिया समर्थन: सीएम ममता ने सीएए के खिलाफ देशभर में चल रहे छात्रों के प्रदर्शन का समर्थन करते हुए कहा कि यह कैसे हो सकता है कि वे 18 साल की उम्र में सरकार चुनने के लिए मतदान तो करें, लेकिन उन्हें विरोध करने का अधिकार न दिया जाए। इस दौरान उन्होंने एनआरसी (NRC) को लेकर भी केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला।

बीजेपी ने बोला हमला: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून लागू होने के बाद ममता का वोट बैंक खिसक जाएगा, इस डर से वह सड़कों पर उतरी हुई हैं। विजयवर्गीय ने  कहा कि उन्हें इलाज की जरूरत है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘पेट्रोल-डीजल तैयार रखो, ऑर्डर मिलते ही सब जला देना’, कांग्रेस नेता के बयान पर भड़की BJP, कहा- हिंसा फैलाने की कोशिश
2 मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, NRC व NPR को बताया गरीबों पर टैक्स, कहा- बर्बाद किया जा रहा है देश का समय
3 जामिया का स्‍टूडेंट अमित शाह की कुर्सी भी छिन सकता है, मोदी की तरह अनपढ़ नहीं रहेगा- जामा मस्‍ज‍िद में नमाज के बाद भाषण
ये पढ़ा क्या?
X