ताज़ा खबर
 

कोरोनाः ऑक्सीजन संकट पर 3 दिन के अफरा-तफरी भरे मंजर का जिक्र कर बोले CM केजरीवाल- मैं भी काफी घबरा गया था

केजरीवाल ने ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार अगले महीने विभिन्न अस्पतालों में 44 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगी, जिनमें से 21 संयंत्र फ्रांस के आयात किये जाएंगे।

delhi, CM arvinda kejriwal, oxygen tankersमीडिया से बात करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल। (फोटो- एएनआई)

दिल्ली में कोरोना महामारी की कहर से जूझ रहे लोगों के लिए दिल्ली सरकार बैंकाक से 18 ऑक्सीजन टैंकर और फ़्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट मंगवा रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राजधानी में बेड्स की भारी कमी को देखते हुए अस्थायी अस्पताल बनाए जा रहे हैं।

ऑक्सीजन संकट पर तीन दिन के अफरा-तफरी भरे मंजर का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया, “पिछले हफ्ते हमने देखा तीन दिन ऐसे थे बृहस्पतिवार, शुक्रवार और शनिवार जब दिल्ली के अस्पतालों में बहुत अफरातफरी मच गई थी। यहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है, वहां ऑक्सीजन खत्म हो गई है। मैं भी काफी घबरा गया था कि दिल्ली के अंदर कहीं कोई हादसा न हो जाए। टाइम पर आक्सीजन न पहुंचे और कई लोगों की मृत्यु हो जाए। पूरी-पूरी रात हम लोग जागकर टाइम पास किए। बहुत फोन काल आते थे, एसएमएस आते थे। हम लोग कहीं से ऑक्सीजन का इंतजाम कराकर वहां भिजवाते थे। लेकिन उसके बाद स्थिति में सुधार हुआ है।”

दिल्ली में जीवन रक्षक ऑक्सीजन की किल्लत के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार थाइलैंड से 18 क्रायोजेनिक टैंकर और फ्रांस से तुरंत उपयोग में लाए जाने वाले ऑक्सीजन संयंत्र का आयात करेगी। उन्होंने कहा कि बीते सप्ताह हुई ऑक्सीजन की किल्लत की भरपाई कर ली गई है और बीते दो दिन में हालात में काफी सुधार हुआ है।

केजरीवाल ने ऑनलाइन ब्रीफिंग के दौरान कहा कि दिल्ली सरकार अगले महीने विभिन्न अस्पतालों में 44 ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करेगी, जिनमें से 21 संयंत्र फ्रांस के आयात किये जाएंगे।

केन्द्र सरकार 30 अप्रैल तक आठ ऑक्सीजन संयंत्र लगाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली को पांच ऑक्सीजन टैंकर उपलब्ध कराए हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने केन्द्र सरकार से बैंकाक से ऑक्सीजन टैंकर लाने के लिये वायुसेना के विमान उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। बुधवार के टैंकर दिल्ली आने शुरू हो जाएंगे।

Next Stories
1 सोनिया गांधी बोलीं- कोरोना से लड़ने में मोदी सरकार धड़ाम, संकट से निपटने को दिया आठ सूत्रों का सुझाव
2 कोरोनाः ‘राष्ट्रीय संकट पर मूकदर्शक बने नहीं रह सकते’, बोला SC; रेमडेसिविर की कमी पर भी सरकारों से मांगे जवाब
3 कोरोना से रोज 20-22 मौतें हो रहीं, पर डेटा नहीं दिया जा रहा- पत्रकारों ने पूछा; बोले हरियाणा CM- आंकड़ों से खेलना नहीं है, मृत हमारे शोर मचाने से जीवित तो नहीं हो जाएगा
यह पढ़ा क्या?
X