ताज़ा खबर
 

अब अरविंद केजरीवाल भी लेंगे प्रशांत किशोर की सेवाएं- दिल्ली के CM ने किया ट्वीट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, 'मुझे यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि ‘इंडियनपैक’ ने हमारे साथ हाथ मिलाया है। आपका स्वागत है।'

Author नई दिल्ली | Updated: December 14, 2019 12:14 PM
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, जेडीयू नेता प्रशांत किशोर, फोटो सोर्स – ani

दिल्ली में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को घोषणा किया है कि प्रशांत किशोर की राजनीतिक परामर्शदाता कंपनी ‘आई-पैक’ ने उनसे हाथ मिला लिया है और इसबार चुनाव में उनके साथ काम करने जा रही है। इस पहले ‘आई-पैक’ कई राजनीतिक पार्टीयों के साथ काम कर चुकी है और उन्हें सफलता भी हासिल हुई है।

AAP के साथ काम करेगी आई-पैक: मुख्यमंत्री ने ट्वीट कहा है कि, ‘मुझे यह खबर साझा करते हुए खुशी हो रही है कि ‘इंडियनपैक’ ने हमारे साथ हाथ मिलाया है। आपका स्वागत है।’ ‘इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी’ (आई-पैक) अभी 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के साथ मिलकर काम कर रही है ताकि ममता बनर्जी लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री बन सकें।

Hindi News Today, 14 December 2019 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 2014 लोकसभा में मोदी को दिलाई थी जीत:  बता दें कि प्रशांत किशोर आईपैक नाम से एक कंपनी चलाते है। प्रशांत किशोर की कंपनी का चुनावी रणनीतिकार के रूप में रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। फिलहाल वे नीतीश कुमार की पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं और नागरिकता संशोधन बिल पर पार्टी लाइन से अलग विचार रखने के लिए इन दिनों चर्चा में है। इससे पहले प्रशांत किशोर ने 2014 में नरेंद्र मोदी के लिए चुनावी रणनीति की कमान संभाला था। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की शानदार जीत का क्रेडिट प्रशांत किशोर को मिला था।

पंजाब और आंध्र प्रदेश में दिलाई शानदार जीत: बता दें कि इससे पहले साल 2017  में  प्रशांत किशोर पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ काम किया था जहां उन्हे शानदार सफलता मिली थी। साथ वह अपना छाप दक्षिण की राजनीति पर भी छोड़ चुके है इसी साल आंध्र प्रदेश में जगनमोहन रेड्डी के लिए चुनाव प्रबंधन का काम प्रशांत किशोर ने संभाला। जगनमोहन रेड्डी में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव में शानदार सफलता अर्जित की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 CM योगी बोले- राम मंदिर के लिए हर परिवार से चाहिए एक ईंट और 11 रुपए
2 सर्वे: नरेंद्र मोदी को केजरीवाल ने पछाड़ा, 42% ने सीएम को तो 32% ने पीएम को किया पसंद, दिल्ली के 53% आप सरकार के काम से खुश!
3 JDU में अनुकंपा पर आए थे प्रशांत किशोर, नहीं पसंद पार्टी लाइन तो देख लें अपना रास्ता; जदयू सांसद के बोल
ये पढ़ा क्या?
X