ताज़ा खबर
 

केजरीवाल ने टाला अनशन, कुमार विश्वास का तंज- आत्ममुग्ध बौना कह रहा है, नौटंकी नहीं करूंगा

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों को नष्ट किए जाने के बाद अरविंद केजरीवाल ने अपने अनशन को टाल दिया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल। (PTI Photo)

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बडी घोषणा की है। उन्होंने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर अनशन पर बैठने के अपने फैसले को टाल दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “भारत और पाकिस्तान के बीच की स्थिति को देखते हुए मैंने अपने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा हेतु उपवास कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। आज हम सब एक राष्ट्र के रूप में खड़े हैं।”  इससे पहले उन्होंने कहा था, “मैं भारतीय वायु सेना के पायलटों की बहादुरी को सलाम करता हूं जिन्होंने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों को निशाना बना कर हमें गौरवान्वित किया है।” केजरीवाल के इस ट्वीट पर कुमार विश्वास ने तंज किया है।

कुमार विश्वास ने कहा, “जब पूरा देश अपने शहीदों के शोक में था तो आत्ममुग्ध बौना बोला- “नौटंकी करूंगा”। जब पूरा देश अपने सैनिकों के शौर्य पर जोश में है तो आत्ममुग्ध बौना कह रहा है-“नौटंकी नहीं करूंगा”। वहीं, आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने कहा, “केजरीवाल ने अपनी भूख हड़ताल रद्द कर दी। भारत के 50 सैनिक शहीद हुए तब भी भूख हड़ताल की घोषणा की, कोई प्रोग्राम कैंसिल नहीं किया। जैसे ही पाकिस्तान के आतंकी मरे, तुरंत सारे प्रोग्राम कैंसिल। सच ये हैं कि जनता आप के साथ नहीं हैं, फ्लॉप शो के डर से कैंसिल की भूख हड़ताल।”

बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर भारत की कार्रवाई के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने वायुसेना की जमकर तारीफ की तो भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में देश सुरक्षित है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना के पायलटों को सलाम किया।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि आज की कार्रवाई ने यह पुन: साबित किया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मजबूत और निर्णायक नेतृत्व में भारत पूरी तरह सुरक्षित है। शाह ने कहा ‘‘ भारत की जांबाज सेना को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए मैं बधाई देता हूं और उनके हौसले को सलाम करता हूं। पाकिस्तान में भारतीय वायु सेना के हमले नये भारत के संकल्प और उसकी इच्छाशक्ति को रेखांकित करते हैं। भारत आतंकवाद को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा ।’’

भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, ‘‘हमारे जवानों की शहादत का दर्द महसूस करने और आक्रोशित होने वाले हर भारतीय को आज की सुबह राहत और प्रसन्नता मिली। इस अभियान के लिए हम वायुसेना को सलाम करते हैं। हमारे सुरक्षा बल विश्वस्तरीय हैं। यह हमारे प्रधानमंत्री और टीम की राजनीतिक इच्छाशक्ति है जिसने फर्क डाला है।’’ कार्रवाई वाला बालाकोट पीओके में है या खैबर पख्तूनख्वाह में है, इसको लेकर चल रही अटकलों पर माधव ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वाह वाले बालाकोट में आतंकी शिविरों को नष्ट किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ”मैं वायुसेना के पायलटों को सलाम करता हूं।” पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “वायु सेना के जाबांज रणबांकुरों को नमन। नभ: स्पृशं दीप्तम्।” केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी पाकिस्तान के भीतरी हिस्से में भारतीय वायु सेना के हवाई हमले की मंगलवार को सराहना की और कहा कि पूरा राष्ट्र सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा, ‘‘देश की सुरक्षा के लिए यह एक आवश्यक कदम था…यह महा पराक्रम की एक कार्रवाई है।’’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वायुसेना की तारीफ करते हुए कहा, ‘‘वायुसेना का मतलब बेहतरीन योद्धा। जय हिंद।’’ पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘‘वायुसेना के हवाई हमले पाकिस्तान और आतंकवादियों को बहुत जरूरी संदेश दिया है- यह मत सोचिए कि आप पुलवामा हमले जैसी हरकत करेंगे और बच जाएंगे। वायुसेना के जवानों को शाबासी देता हूं और इस कार्रवाई के प्रति पूरा समर्थन जताता हूं।’’ यह कार्रवाई जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी गुट जैश ए मोहम्मद द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के ठीक 12 दिन बाद की गई है। पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App