ताज़ा खबर
 

हैदराबाद रेप कांड के बाद पंजाब CM का ऐलान- रात में महिलाओं को घर छोड़ेगी पुलिस, उठाए जाएंगे ये कदम

सीएम ने कहा कि राज्यभर में महिलाओं को रात में सुरक्षित घर पहुंचाने की सुविधा DIAL 100, 112 और 181 पर मिलेगी, जिसके माध्यम से कॉल करने वाली महिला को तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) से जोड़ा जाएगा।

Author चंडीगढ़ | Updated: December 4, 2019 4:53 PM
पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह। (फाइल फोटो-PTI)

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और उसकी निर्मम हत्या को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है। कई राज्यों में लोग महिला सुरक्षा को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं। इसे देखते हुए पंजाब सरकार ने महिलाओं को रात में सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच फंसी महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंचाने का काम पंजाब पुलिस करेगी। यह घोषणा पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने किया है।

सीएम ने डीजीपी को दिए निर्देश: सीएम ने कहा कि राज्यभर में यह सुविधा DIAL 100, 112 और 181 पर मिलेगी, जिसके माध्यम से कॉल करने वाली महिला को तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) से जोड़ा जाएगा। मुख्यमंत्री ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को निर्देश दिया है कि वे राज्य भर में इस सुविधा को जल्द से जल्द लागू करना सुनिश्चित करें।

Hindi News Today, 04 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

परिवहन  के दौरान महिला अधिकारी रहेगी तैनात: महिला को ले जाने और छोड़ने की सुविधा उन महिलाओं को दी जाएगी जिनके पास कोई सुरक्षित वाहन नहीं है, जिनमें टैक्सी या 3-व्हीलर शामिल हैं। कॉल करने वाली महिला को संपूर्ण सुरक्षा देने के लिए, मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि परिवहन के दौरान कम से कम एक महिला पुलिस अधिकारी उसके साथ होनी चाहिए।

महिला सुरक्षा के लिए नोडल अधिकारी होगे तैनात: डीजीपी गुप्ता ने बताया कि मोहाली, पटियाला, बठिंडा समेत अन्य शहरों में महिलाओं को छोड़ने के लिए अलग से पीसीआर वाहन मौजूद रहेंगे। हर जिले में इस योजना को अमल लाने में डीएसपी/एसीपी (महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों से निपटने वाले विंग) नोडल अफसर होंगी। डीएसपी / एसीपी (महिला के खिलाफ अपराध) प्रत्येक जिले में योजना को लागू करने के लिए नोडल अधिकारी होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 दिल्लीवासियों को Free WiFi की सौगात, केजरीवाल सरकार देगी हर महीने 15GB फ्री डेटा
2 राहुल बजाज पर बीजेपी सांसद का न‍िशाना- क‍िसानों का 10 हजार करोड़ बकाया है तो डर लगेगा ही
3 7th Pay Commission की सिफारिशों से Indian Railways पर बढ़ा बोझ- संसद में बोले रेल मंत्री पीयूष गोयल
जस्‍ट नाउ
X