छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खटपटः स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने मुझ पर कराया जानलेवा हमला- MLA बृहस्पति सिंह का आरोप

शनिवार को जब विधायक का काफिला बंगाली चौक, संजय पार्क से गुजर रहा था तो उसी दौरान विधायक की गाड़ी के ठीक पीछे चल रही कार को कुछ युवकों ने रोका और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया।

Chhattisgarh, Congress,Health Minister,MLA,
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव और विधायक बृहस्पति सिंह (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस, फेसबुक -@brihaspatsingh777)

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के काफिले पर हुए हमले के मामले में नया मोड़ सामने आया है। विधायक ने घटना के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि टीएस सिंह देव ने ही मेरे ऊपर जानलेवा हमला करवाया। पुलिस के द्वारा कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। हालांकि पूरे मामले पर टीएस सिंह सहदेव ने कहा है कि ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

बृहस्पति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरे ऊपर हमले करने की योजना उनकी थी। इसके पीछे का कारण मुख्यमंत्री के समर्थन में मेरे द्वारा दिया गया बयान है। संयोग से उस गाड़ी में मैं नहीं था अगर मैं होता तो मेरे ऊपर गोली भी चलायी जा सकती थी। यह बहुत दुर्भाग्य जनक है। इस मुद्दे पर हम पार्टी आलाकमान और मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे।

गौरतलब है कि शनिवार को जब विधायक का काफिला बंगाली चौक, संजय पार्क से गुजर रहा था तो उसी दौरान विधायक की गाड़ी के ठीक पीछे चल रही कार को कुछ युवकों ने रोका और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। इतना ही नहीं गाड़ी के चालक और विधायक के सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी भी की गयी। बताते चलें कि बृहस्पति सिंह रामानुजगंज से कांग्रेस पार्टी के विधायक हैं।

इधर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राज्य की राजधानी रायपुर से लगभग 400 किलोमीटर दूर चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिनपा गांव के पास जंगल में तड़के उस समय मुठभेड़ हुई, जब सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम तलाश अभियान पर निकली थी।

जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने नक्सलियों की गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ करीब डेढ़ घंटे तक चली जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग निकले।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट