ताज़ा खबर
 

‘कितने दिनों से आपके क्लाइंट जेल में हैं?’ वकील बोले- मालूम नहीं तो भड़के CJI, फिर कैसे आ गए बेल मांगने?

सीजेआई ने इसी पर वकील से पूछा कि उनका क्लाइंट कितने दिनों से जेल में बंद है? वकील का जवाब आया, "मुझे याद नहीं, मीलॉर्ड।" सीजेआई इसके बाद गर्माते हुए बोले- आपको यही नहीं मालूम कि आपका क्लाइंट कितने दिन से जेल में है...और आप बेल मांगने चले आए?

Supreme Court, CJI, Chief Justice of India, Ranjan Gogoi, Lawyer, Hearing, Case, Bail, Request, Client, New Delhi, National News, India News, Hindi Newsचीफ जस्टिस रंजन गोगोई। (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार (21 अक्टूबर, 2019) को एक मामले की सुनवाई की दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) रंजन गोगोई बुरी तरह वकील पर भड़क गए। उन्होंने उस वकील से सख्त लहजे में सवाल पूछा कि आखिरकार उसका क्लाइंट कितने दिनों से जेल में बंद है? वकील इस सवाल का जवाब न दे सका और बोला कि मालूम नहीं। जस्टिस गोगोई ने इसी पर उसे ‘दुरुस्त’ किया और कहा कि आप फिर कैसे जमानत मांगने के लिए हमारे पास आ गए?

CNN News 18 के लीगल एडिटर उत्कर्ष आनंद ने इस वाकये से जुड़ा सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। टि्वटर पर उन्होंने लिखा, “वकील ने सुनवाई के दौरान अपने क्लाइंट की बेल के लिए कोर्टरूम में अपील की।

सीजेआई ने इसी पर वकील से पूछा कि उनका क्लाइंट कितने दिनों से जेल में बंद है? वकील का जवाब आया, “मुझे याद नहीं, मीलॉर्ड।” सीजेआई इसके बाद गर्माते हुए बोले- आपको यही नहीं मालूम कि आपका क्लाइंट कितने दिन से जेल में है…और आप बेल मांगने चले आए?

पत्रकार ने जब इस मामले से जुड़ा ट्वीट किया, तो सोशल मीडिया यूजर्स ने भी उस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। लोगों ने उस वकील की चुटकी लेते हुए पूछा कि वह वकील हैं या फिर जोकर?

वहीं, कुछ लोगों ने अंदाजा लगाया कि वह वकील कपिल सिब्बल तो नबीं हैं। एक यूजर ने इसी बीच लिखा कि जिन क्लाइंट्स के पास इस तरह के वकील होंगे, तब उन्हें सिर्फ भगवान ही बचा सकता है। देखें, कुछ ऐसी ही और प्रतिक्रियाएंः

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maharashtra Elections Exit Poll Results 2019: महाराष्ट्र में भगवा लहर, फिर से NDA सरकार, ABP-C वोटर के सर्वे में 204 सीट जीतने के आसार
2 नाराजगी के बावजूद करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान संग दस्तखत करने को भारत तैयार, पाक ने लगा रखी है 20 डॉलर की एंट्री फीस
3 कल्कि भगवान के बेटे के ठिकानों से 44 करोड़ कैश, 20 करोड़ के डॉलर, 90 KG सोना बरामद, IT ने पांच शहरों में मारा छापा
ये पढ़ा क्या...
X