ताज़ा खबर
 

वायरल वीडियोः दिल्ली में सड़क पर घमासान, AAP सरकार के डिफेंस वालंटियर ने बेल्ट से राहगीर को पीटा

सोमवार दोपहर को दिल्ली पुलिस के पीसीआर वैन को सूचना मिली कि IIT गेट हौज खास के पास दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वालंटियर और आम लोगों के बीच लड़ाई हो रही है।

delhi police, HAUZ KHAS, CIVIL DEFENCEप्रतीकात्मक तस्वीर (इंडियन एक्सप्रेस)

दिल्ली के हौज खास इलाके में सोमवार दोपहर को दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वालंटियर और आम लोगों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में तीन सिविल डिफेंस वालंटियर समेत   कई लोग घायल हो गए। यह विवाद दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वालंटियर द्वारा मास्क चेकिंग करने के दौरान हुआ। दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वालंटियर ने मारपीट के दौरान राहगीर को बेल्ट से पीटा। 

सोमवार दोपहर को दिल्ली पुलिस के पीसीआर वैन को सूचना मिली कि IIT गेट हौज खास के पास दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस वालंटियर और आम लोगों के बीच लड़ाई हो रही है। पुलिस जैसे ही घटना स्थल पर पहुंची तो पता चला कि सोमवार को आईआईटी गेट के पास वाले ट्रैफिक सिग्नल पर सिविल डिफेंस वालंटियर मास्क की चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान दिल्ली सिविल डिफेंस वालंटियर ने एक कार के ड्राइवर को मास्क नहीं पहनने की वजह से जुर्माना लगाने के लिए रोका। कार ड्राइवर ने जैसे ही ब्रेक लगाया तो पीछे से आ रही कार उससे टकरा गई। यह कार जितेश डागर की थी। अचानक से जितेश की कार रुकने की वजह से पीछे से आ रही एक और कार ने उसमें टक्कर मार दी।

इसके बाद गुस्साए जितेश डागर ने सिविल डिफेंस वालंटियर के साथ उलझना शुरू कर दिया। सिविल डिफेंस वालंटियरों का आरोप है कि इस दौरान डागर ने उनपर बेल्ट से भी हमला किया। हालांकि वायरल वीडियो में सिविल डिफेंस वालंटियर भी डागर के ऊपर बेल्ट से हमला करते दिख रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने झगड़े को शांत करवाया और घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया।

सिविल डिफेंस वालंटियर और आम लोगों के बीच झगड़े का वीडियो वहां मौजूद किसी शख्स ने बना लिया। यह वीडियो जल्दी ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में सिविल डिफेंस वालंटियर भी जितेश डागर पर बेल्ट से हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। साथ ही विडियो में जितेश डागर भी पुलिसकर्मियों के ऊपर हमला करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इस मामले में दोनों तरफ से एफआईआर दर्ज कर ली है।

घटना की जानकारी देते हुए दक्षिणी दिल्ली के उप पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस मामले में दो एफआईआर दर्ज कराया गया है। पहला एफआईआर सिविल डिफेंस वालंटियर की तरफ से कराया गया है तो दूसरा एफआईआर कार चालक जितेश डागर की तरफ से किया गया है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने लोगों की मदद के लिए और मास्क चेकिंग अभियान के लिए जगह जगह सिविल डिफेंस वालंटियर तैनात किए हैं।

Next Stories
1 संघ प्रवक्ता ने ममता के हिंदू होने पर उठाया सवाल, टीएमसी नेता का पलटवार- लोगों को कैसे उल्लू बनाते हैं, आपसे सीख रहा
2 डिबेट में संबित पात्रा से उलझे कांग्रेस नेता, बीजेपी नेता मांगने लगे सुरक्षा, देखिए
3 गंगा पूजन में पहुंचे मुख्य सचिव तो संतों का चढ़ा पारा, सीएम के नतमस्तक होने पर सुलझा विवाद
ये पढ़ा क्या?
X