ताज़ा खबर
 

CAA: जामिया में पुलिस एक्शन के विरोध में AMU में प्रदर्शन, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज

पुलिस का कहना है कि छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया।

Author नई दिल्ली | Updated: December 15, 2019 10:09 PM
नागरिकता कानून में दिल्ली में जामिया छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU), यूपी में भी छात्रों ने प्रदर्शन किया। (फोटो-ANI)

नागरिकता कानून में दिल्ली में जामिया छात्रों के हिंसक प्रदर्शन के बाद अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU), यूपी में भी छात्रों ने प्रदर्शन किया। एएमयू छात्रों ने यह प्रदर्शन जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के विरोध में किया।

छात्रों के विरोध की खबर पर जिला पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी की गई।  पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया। पुलिस का कहना है कि छात्रों की तरफ से पथराव में 5 जवान घायल हो गए हैं।


मामला बढ़ने पर स्थानीय डीआईजी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के अनुसार उन्होंने छात्रों को समझा कर शांत कराने का प्रयास किया। इसके बावजूद छात्र नहीं माने। छात्रों के पथराव में डीआईजी भी घायल हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन की तरफ से रैपिड एक्शन फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: हिंदू महासभा, सावरकर और मोहम्मद अली जिन्ना ने बोए थे विभाजन के बीज, कांग्रेस नेता चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
2 ‘दिल्ली में गोधरा कांड दोहराने की तैयारी हैं, ये आग अमानतुल्ला खान ने लगवाई है’, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया दिल्ली में बस में आग का VIDEO
3 नागरिकता कानून: दिल्ली में भी तेज हुई विरोध की आग, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी
ये पढ़ा क्‍या!
X