ताज़ा खबर
 

CAA के समर्थन में आगे आए बाबा रामदेव, बोले- कुछ गलत होने नहीं जा रहा, लोग पूछने लगे तरह-तरह के सवाल

@Annkul777 नाम के हैंडल से प्रश्न दागा गया कि योगगुरु आप बताएं कि आखिर सीएए, एनआरसी और एनपीआर क्या हैं? आप एक भी व्यक्ति को ये चीजें समझा दीजिए, फिर बात करिए...।

नई दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान योगगुरु बाबा रामदेव। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटोः प्रेमनाथ पांडे)

देश में नागरिकता विवाद के बीच योगगुरु बाबा रामदेव ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि CAA से कुछ भी गलत नहीं होने जा रहा है। इसी पर, लोग उनसे तरह-तरह के सवाल करने लगे। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने बाबा को आड़े हाथों लिया और खुला चैलेंज दिया कि वह पहले सीएए, एनआरसी और एनपीआर अच्छे से समझाएं, उसके बाद बाकी बात करें।

यह मामला शुक्रवार (24 जनवरी) का है। बाबा रामदेव ने एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों को बताया, “किसी की भी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी। CAA के जरिए मुस्लिमों की नागरिकता छिन जाएगी…ये अफवाह और गलत जानकारी फैलाई जा रही है। यह सरासर गलत है। दरअसल, देश के अंदर की और कुछ बाहर की ताकते हैं, जो समाज में विभाजन कराना चाहती हैं।”

समाचार एजेंसी ANI ने स्वामी रामदेव के इसी बयान को ट्वीट किया, जिस पर लोग उनसे सवाल तरह-तरह के सवाल करने लगे। @fazlur31 ने लिखा, “रामदेव, आप बहुत बड़े ज्ञानी हैं। और, बाकी लोग आपको बेवकूफ दिख रहे हैं, जो विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। आप योग करिए, ज्ञान न बांटिए। आपको आज अर्थव्यवस्था नहीं दिख रही है क्या?”

वहीं, @Annkul777 नाम के हैंडल से प्रश्न दागा गया कि योगगुरु आप बताएं कि आखिर सीएए, एनआरसी और एनपीआर क्या हैं? आप एक भी व्यक्ति को ये चीजें समझा दीजिए, फिर बात करिए…। आगे @Theshamrankhan ने पूछा- रामदेव जी, आप बताएं कि यह संशोधन क्यों किया गया? @mpbsvs ने भी कहा, “बाबा, काला धन वापस कब आएगा और वह पेट्रोल-डीजल 35 रुपए प्रति लीटर कबसे मिलना शुरू होगा?”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 झारखंडः’टीम’ हेमंत सोरेन को झटका, गठबंधन सरकार के महीने भर बाद ही बाबूलाल मरांडी की JVM ने वापस ले लिया समर्थन
2 ‘Wi-Fi ढूंढता रहा, बैटरी खत्म हो गई’, बोले अमित शाह तो केजरीवाल ने किया पलटवार- सर, फ़्री wi-fi के साथ फ़्री बैटरी चार्जिंग का भी किया है इंतजाम
3 नागरिकता विवादः CAA पर 154 पूर्व जजों, IPS अफसरों ने लिखी राष्ट्रपति को चिट्ठी, कहा- उपद्रवियों पर फौरन हो ऐक्शन
ये पढ़ा क्या?
X