ताज़ा खबर
 

Citizenship Amendment Act Protests LIVE Updates: जामिया नगर हिंसा में ओखला से पूर्व कांग्रेस MLA समेत 7 के खिलाफ FIR

Citizenship Amendment Bill (CAB) Protest Today LIVE Latest News Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून पर झूठ फैला रही है, भारत में मुसलमानों के लिए डर का माहौल बना रही है। पीएम ने मंगलवार को झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही।

Author Edited By मोहित नई दिल्ली | Updated: Dec 17, 2019 11:49:18 pm
Citizenship Amendment Act Protests LIVE Updates: CAA के खिलाफ हो रहा जमकर प्रदर्शन। (फाइल फोटोः पीटीआई)

Citizenship Amendment Act (CAA) Protest Today Live News Updates: जामिया नगर हिंसा में मंगलवार को ओखला से पूर्व कांग्रेस विधायक समेत सात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई। दिल्ली पुलिस ने इन सातों को विरोध प्रदर्शन भड़काने और दंगा करने का मुख्य आरोपी बनाया है। खान के अलावा आरोपियों में तीन अन्य स्थानीय नेता भी इनमें शामिल हैं, जबकि तीन अन्य छात्र संघों से ताल्लुक रखते हैं।

पुलिस शिकायत के आधार पर सभी तीन एफआईआर दर्ज की गई हैं, पर फिलहाल इनमें से किसी में भी गिरफ्तारी नहीं की गई है। वैसे, पुलिस ने इससे पहले शाम को सीसीटीवी फुटेज की मदद से 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया, जिनमें से तीन अपराधी हैं।

इससे पहले, मोदी सरकार के रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगाड़ी ने कहा कि मैंने जिला प्रशासन और रेलवे अथॉरिटीज के जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जो भी पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाएं, उसे देखते ही गोली मार दें।

जामिया यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ नागरिकता संशोधन कानून का विरोध अब देश की कई यूनिवर्सिटी में फैल गया है। जामिया के छात्रों ने आज शाम भी विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। वहीं दिल्ली की गुरू गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं चेन्नई की मद्रास यूनिवर्सिटी में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए।

 

CAA Protest: सावधान इंडिया से निकाले जाने पर सुशांत सिंह बोले, ‘भगत सिंह, राजगुरु… को जवाब कैसे देंगे’

 

Live Blog

Highlights

    23:49 (IST)17 Dec 2019
    जो करना है कर लो, पर...- शाह

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान नागरिकता संशोधन कानून पर जारी हिंसा को लेकर कहा कि आपको जो राजनीतिक विरोध करना है वो करो, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार दृढ़ है। ये सभी शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी, वो भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे।

    दिल्ली की साकेत कोर्ट ने जामिया हिंसा के 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं सीलमपुर में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। इलाके की सीसीटीवी फुटेज ली जा रही हैं। वीडियो रिकॉर्डिंग भी करायी गई है।

    23:33 (IST)17 Dec 2019
    जामिया में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ शिमला में एनएसयूआई ने गृह मंत्री के पुतले जलाये

    कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ मंगलवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पुतले जलाये। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष योगेश ठाकुर और प्रदेश संगठन महासचिव मनोज चौहान के नेतृत्व में शिमला इकाई ने यहां कार्ट रोड पर शाह के पुतले जलाये। इसके बाद कांग्रेस के छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन अतिरिक्त उपायुक्त को सौंपा।

    22:30 (IST)17 Dec 2019
    जामिया हिंसा में कांग्रेस के पूर्व विधायक के खिलाफ एफआईआर

    दिल्ली पुलिस ने जामिया हिंसा के मामले में कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 15 दिसंबर की शाम दिल्ली के जामिया इलाके में हुई हिंसा में उपद्रवी भीड़ ने कई बसों और अन्य वाहनों को आग लगा दी थी। 

    21:31 (IST)17 Dec 2019
    छिपी हुई भीड़ ने की हिंसा- दिल्ली पुलिस

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी के सीलमपुर में पुलिस के साथ ‘‘मामूली झड़पों’’ में चार से पांच हजार लोगों की ‘‘छिपी हुई भीड़’’ शामिल थी। उन्होंने बताया कि हालात को जल्द ही काबू में कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि कुछ लोगों को दोपहर करीब दो बजे जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन करना था लेकिन लोग दोपहर एक बजे और सवा एक बजे के बीच सीलमपुर में एकत्रित हुए और पुलिस ने उन्हें रोक दिया। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बिना किसी पूर्व सूचना के एक गुप्त भीड़ ने सीलमपुर स्थल की ओर मार्च किया। इसमें चार-पांच हजार लोग थे। वे करीब 30 मिनट तक शांतिपूर्ण रहे लेकिन उसके बाद मामूली झड़पें हुई।’’

    21:30 (IST)17 Dec 2019
    देश की कई यूनिवर्सिटी में फैला CAA का विरोध

    जामिया यूनिवर्सिटी से शुरू हुआ नागरिकता संशोधन कानून का विरोध अब देश की कई यूनिवर्सिटी में फैल गया है। जामिया के छात्रों ने आज शाम भी विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया। वहीं दिल्ली की गुरू गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। वहीं चेन्नई की मद्रास यूनिवर्सिटी में इसके खिलाफ प्रदर्शन हुए।

    21:11 (IST)17 Dec 2019
    अमित शाह मो नागरिकता कानून के विरोध पर कही ये बात

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान नागरिकता संशोधन कानून पर जारी हिंसा को लेकर कहा कि आपको जो राजनीतिक विरोध करना है वो करो, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार दृढ़ है। ये सभी शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी, वो भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे।

    20:19 (IST)17 Dec 2019
    रेल राज्यमंत्री बोले- जो पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाए, उसे देखते ही गोली मार दें

    मोदी सरकार के मंत्री का बयान

    19:43 (IST)17 Dec 2019
    जामिया में आज भी हुआ विरोध प्रदर्शन

    रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों द्वारा आयोजित किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा हुई थी। इसे लेकर हंगामा जारी है। इसी बीच मंगलवार को एक बार फिर जामिया के छात्रों ने यूनिवर्सिटी के बाहर इकट्ठा होकर नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया।

    18:48 (IST)17 Dec 2019
    पीएम बोले- कांग्रेस नागरिकता कानून पर झूठ फैला रही

    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून पर झूठ फैला रही है, भारत में मुसलमानों के लिए डर का माहौल बना रही है। पीएम ने मंगलवार को झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि 'घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ये सब जिम्मेदार हैं।

    18:07 (IST)17 Dec 2019
    उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शांति बनाए रखने की अपील की

    दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली में जारी हिंसा के बीच लोगों से शांति की अपील की और कहा कि किसी भी तरह की हिंसा में लोग शामिल ना हों। हिंसक तत्व के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करें। हिंसा ना सिर्फ गैरकानून है, बल्कि गैरमानवीय भी है। अपनी चिंता शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से उठाएं।

    17:50 (IST)17 Dec 2019
    लाठीचार्ज कर और आंसू गैस के गोले छोड़कर पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित किया

    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के सीलमपुर में उग्र प्रदर्शन हुए हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर पत्थरबाजी की। पुलिस ने लाठीचार्ज कर और आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को नियंत्रित किया। इस दौरान उग्र भीड़ ने कई वाहनों पर पथराव किया। इस प्रदर्शन में कुछ पुलिसवाले और प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं।

    17:19 (IST)17 Dec 2019
    पीएम बोले- ये गुरिल्ला राजनीति बंद कर दें

    पीएम ने एक जनसभा के दौरान विपक्षी दलों पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस और इसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर ये ऐलान करें वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर ये गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें। कांग्रेस और उसके साथी देश के युवाओं को बर्बाद करने का ये खेल खेलना बंद कर दें।'

    17:02 (IST)17 Dec 2019
    पुलिस कमिश्नर बोले- कोई गोली नहीं चली, सिर्फ आंसू गैस के गोले छोड़े गए

    दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने सीलमपुर हिंसा को लेकर कहा कि पुलिस की तरफ से कोई गोली नहीं चली और केवल आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया गया। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। 2 बसें और एक रैपिड एक्शन फोर्स की बस और कुछ बाइकों को प्रदर्शन के दौरान क्षतिग्रस्त किया गया है।

    16:35 (IST)17 Dec 2019
    सीलमपुर में भड़की हिंसा

    सीलमपुर में हुई हिंसा का वीडियो सामने आया

    16:08 (IST)17 Dec 2019
    सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हाई कोर्ट जाइए

    जाम‍िया में हुए व‍िरोध प्रदर्शन और उस दौरान हुई पुल‍िस कार्रवाई के मामले में  कुछ वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याच‍िका दी थी। इस पर कोर्ट ने कहा कि कई जगह पर घटनाएं हुई हैं, इन मामलों में एक जांच का आदेश नहीं दिया जा सकता। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को मामले की सुनवाई की मंजूरी देते हुए हाई कोर्ट जाने को कहा।

    जामिया में छात्रों के खिलाफ पुलिस की हिंसा का आरोप लगाते हुए वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और कॉलिन गोंसाल्वेस ने अदालत के सामने मामले को रखा है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि वह किसी के विरोध को दबा नहीं सकते क्योंकि यह नागरिकों का है लेकिन विरोध शांतिपूर्ण और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाए बिना होना चाहिए।

    वहीं जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जल्द ही केस में कुछ और गिरफ्तारियां होंगी। पुलिस ने कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों का पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

    15:06 (IST)17 Dec 2019
    उत्तर पूर्वी दिल्ली में प्रदर्शन

    उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीलमपुर टी प्वाइंट पर लोग एकत्र हुए और दोपहर करीब बारह बजे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और सरकार के विरोध में नारे लगाए। सीलमपुर में प्रदर्शन के दौरान पथराव हुआ है। इस पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है। भीड़ को रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैसे के गोले भी दागे।

    14:53 (IST)17 Dec 2019
    लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें छात्र: पीएम

    देशबर के प्रदर्शनकारी छात्रों से पीएम मोदी ने कहा कि नागरिकता कानून को लेकर अगर छात्रों को कुछ गलत लगता है तो वे लोकतांत्रिक तरीके से प्रदर्शन करें। सरकार तक अपनी बात पहुंचाएं। सरकार छात्रों की बात सुनने को तैयार है।

    14:44 (IST)17 Dec 2019
    कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून पर झूठ फैला रही है: पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून पर झूठ फैला रही है, भारत में मुसलमानों के लिए डर का माहौल बना रही है। पीएम ने मंगलवार को झारखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि 'घुसपैठियों के कारण जो समस्याएं पैदा हुई हैं उसके लिए भी कांग्रेस और उसके साथी दल ये सब जिम्मेदार हैं। कांग्रेस और इसके साथी इस चुनौती को स्वीकार करें और खुलकर ये ऐलान करें वरना देश से झूठ बोलना, भ्रम फैलाना और दूसरों को अपनी ढाल बनाकर ये गुरिल्ला राजनीति करना बंद कर दें। कांग्रेस और उसके साथी देश के युवाओं को बर्बाद करने का ये खेल खेलना बंद कर दें।'

    14:19 (IST)17 Dec 2019
    जामिय हिंसा पर दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

    दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को जामिया हिंसा पर अपनी रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंप दी। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस को निशाना बनाया था। करीब साढ़े तीन हजार लोग प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने फायरिंग की। मामले में दो एफआईआर दर्ज और 10 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। गिरफ्तार 10 लोगों में कोई भी छात्र और छात्रा नहीं।

    14:11 (IST)17 Dec 2019
    जामिया हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- याचिकाकर्ता हाई कोर्ट में जाएं

    सीएए प्रदर्शनकारियों पर सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कहा कि कई जगह पर घटनाएं हुई हैं, इन मामलों में एक जांच का आदेश नहीं दिया जा सकता। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को हाई कोर्ट जाने को कहा।

    14:02 (IST)17 Dec 2019
    अलीगढ़ में हालात सुधार की ओर

    अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में रविवार की रात हुए बवाल और आसपास के इलाकों में बनी तनाव की स्थिति में मंगलवार को सुबह कुछ सुधार नजर आया। एएमयू के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विश्वविद्यालय को 5 जनवरी तक बंद किए जाने के बाद छात्रावास खाली करने की कवायद सोमवार पूरी रात जारी रही । करीब 11,500 में से लगभग 9500 छात्र हॉस्टल छोड़कर अपने घर रवाना हो गए हैं।

    13:35 (IST)17 Dec 2019
    जामिया के छात्रों का उत्पीड़न निंदनीय: ममता

    संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में कोलकाता में आयोजित रैली में ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों का जो उत्पीड़न किया गया हम उसकी निंदा करते हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

    12:52 (IST)17 Dec 2019
    जामिया में 15 दिसंबर को किया गया प्रदर्शन सुव्यवस्थित: पुलिस

    दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को किया गया प्रदर्शन सुव्यवस्थित था। एडिशनल डीसीपी (साउथ ईस्ट) कुमार गणेश ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा प्ररर्शन के दौरान छात्रों ने आंसू गैस के गोलों से बचने के लिए कंबल लिया हुआ था। ऐसा करके वह इसके प्रभाव को कम करना चाहते थे।

    12:18 (IST)17 Dec 2019
    जामिया हिंसा की सीबीआई जांच की मांग

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी में छात्रों के खिलाफ हिंसा की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की गई है। वकील अश्विनी उपाध्याय ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। इस याचिका में कहा गया है कि हिंसा की सीबीआई या फिर एनआईए जांच होनी चाहिए।

    12:06 (IST)17 Dec 2019
    महाराष्ट्र में कानून लागू होगा या नहीं उद्धव लेंगे फैसला: राउत

    महाराष्ट्र सरकार की कैबिनेट मीटिंग में नागरिकता संशोधन कानून पर फैसला लिया जाएगा। पार्टी नेता संजय राउत ने कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे इस पर कैबिनेट मीटिंग में फैसला लेंगे।

    11:35 (IST)17 Dec 2019
    सरकार देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं: गडकरी

    केंद्रीय नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार देश के मुसलमानों के खिलाफ नहीं। अल्पसंख्यकों के विकास में कोई भेदभाव नहीं होगा। नागरिकता कानून पर भ्रम फैलाया जा रहा है। सरकार ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ कोई फैसला नहीं लिया है।

    11:31 (IST)17 Dec 2019
    केरल में प्रदर्शन, कई बसों पर पथराव

    केरल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसों पर पथराव की घटनाएं सामने आई है। राज्य के कई संगठनों ने दिल्ली में जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सुबह से शाम तक की हड़ताल का एलान किया है। राज्य में करीब 30 इस्लामिक और राजनीतिक संगठनों ने हड़ताल बुलाई है।

    10:57 (IST)17 Dec 2019
    आज भी रैली निकालेंगी सीएम ममता

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज भी संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दक्षिण कोलकाता के भवानीपुर में यादवपुर 8बी बस स्टैंड से एक रैली निकालेंगी। ममता ने सोमवार को भी संशोधित कानून के खिलाफ रेड रोड से लेकर रवींद्रनाथ टैगोर के पैतृक निवास जोरासंको ठाकुरबाड़ी तक विशाल रैली निकाली थी।

    10:38 (IST)17 Dec 2019
    जामिया प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने गोली नहीं चलाई: गृह मंत्रालय

    गृह मंत्रालय ने कहा है कि जामिया प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस ने एक भी गोली नहीं चलाई। ऐसी खबरें हैं कि प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोलियां चलाई गईं। इसके बाद से ही मामले के जांच की मांग की जा रही है।

    10:12 (IST)17 Dec 2019
    गुवाहाटी में कर्फ्यू हटा

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर 11 दिसम्बर से गुवाहाटी में लगा कर्फ्यू आज मंगलवार को हटा लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि शहर में दुकानें और व्यवसायिक प्रतिष्ठान खुले हैं। बस, कार और दोपहिया वाहन सड़कों पर नजर आ रहे हैं।

    09:53 (IST)17 Dec 2019
    देश के कई हिस्सों में कानून का विरोध, यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स भी एकजूट

    देश के कई इलाकों में नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। पोंडा गोवा, मलापुरम, लखनऊ, भागलपुर, कानपुर, अहमदाबाद, अररिया, आजमगढ़, नांदेड़ वाराणासी, सोलापुर में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं देश की कई यूनिवर्सिटीज में भी छात्र कानून के विरोध में एकजूट हैं।

    09:34 (IST)17 Dec 2019
    CAA NRC पर चुप्पी, पटना में लगे 'नीतीश लापता' के पोस्टर

    नागरिकता कानून पर चुप्पी साधने पर बिहार की राजधानी पटना में लगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ये पोस्टर:- 

    09:06 (IST)17 Dec 2019
    जामिया हिंसा मामले में पुलिस पुलिस की बड़ी कार्रवाई

    जामिया हिंसा मामले में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक जल्दी ही केस में कुछ और गिरफ्तारियां होंगी। पुलिस ने कुल 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

    08:50 (IST)17 Dec 2019
    असम में लोगों को बड़ी राहत

    बीते एक हफ्ते से नागरिकता कानून का विरोध कर रहे असम के लोगों को मंगलवार को बड़ी राहत दी गई। राज्य सरकार ने डिब्रूगढ़ में आज सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक के लिए कर्फ्यू में ढील देने का फैसला लिया है। वहीं ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाओं को बहाल कर दिया गया है।

    08:37 (IST)17 Dec 2019
    प्रणण मुखर्जी ने सरकार को दी नसीहत

    नागरिकता कानून पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मोदी सरकार को नसीहत दी है। उन्होंने कहा है कि बहुमत होने के बावजूद सरकारों को सबको साथ लेकर चलना चाहिए। बहुमत और बहुमतवाद या बहुसंख्यकवाद में अंतर होना चाहिए। ऐसे में सत्ता पर काबिज लोगों को उनकी भी सुननी चाहिए जिन्होंने उनके पक्ष में मतदान नहीं किया। उन्होंने कहा कि मनमर्जी करने वाली पार्टी को जनता अगले चुनाव में नकार देती है।

    08:36 (IST)17 Dec 2019
    CAA को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगा विपक्ष

    नागरिकता कानून का विरोध कर रहा विपक्षी दलों के नेता आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे। विपक्ष की मांग है कि मोदी सरकार इस कानून को वापस ले।

    Next Stories
    1 बहू ऐश्वर्या ने कराई FIR- राबड़ी देवी ने मुझे मारा, बाल पकड़ घसीटा, बिना चप्पल मुझे भागना पड़ा; सास ने भी पुलिस को दी शिकायत
    2 प्रणब मुखर्जी की चेतावनी- बहुमत का मतलब सबको साथ लेकर चलना, मनमर्जी करने वाली पार्टी को अगले चुनाव में नकार देती है जनता
    3 CAA पर UP में बवाल, लखनऊ में पत्थरबाजी, संभल में फूंकी बस