ताज़ा खबर
 

VIDEO: यूपी के गोरखपुर-कानपुर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद समेत कई जिलों में CAA को लेकर बवाल, पत्थरबाजी- तोड़फोड़ व आगजनी

Citizenship Act Protest Violence in UP: यूपी के गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, बहराइच, मुज्जफरनगर, फ़िरोजाबाद समेत कई जिलों में भारी बवाल जारी। गोरखपुर में जुलूस के दौरान पुलिस पर पत्‍थरबाजी की गई। इसके बाद जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़े।

यूपी के कई जिलों में हिसंक प्रदर्शन फोटो- सोशल मीडिया

Citizenship Act Protest Violence in UP: नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर शुक्रवार (20 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश में जारी विरोध प्रदर्शन फिर से हिंसक हो गया। यहां गोरखपुर, कानपुर, मुजफ्फरपुर और फिरोजाबाद समेत कई जगहों पर उपद्रवियों ने पथराव और आगजनी की। जिसके बाद यूपी पुलिस को हालात पर नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान पत्थरबाजी के साथ पुलिस से झड़प की खबरें भी आईं। इस बीच एक वीडियो सामने आया है जिसमें प्रदर्शकारी जमकर पथराव कर रहे हैं। प्रदेश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई दी गई और इंटनेट सेवा भी रोक दी गई है।

गोरखपुर में बवाल: सीएम योगी के क्षेत्र में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिसकर्मियों बीच भिड़ंत हो गई। इस दौरान एक-दूसरे पर जमकर पत्थर फेंके गए। इस बीच गोरखपुर के एसएसपी सुनील गुप्ता ने बताया कि इलाके में धारा 144 लागू है और किसी को भी धरना प्रदर्शन या विरोध रैली की अनुमति नहीं है। लोगों से कानून और व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है। फिलहाल हिंसक प्रदर्शन के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है।

कानपुर में तनावपूर्ण हालात: इस बीच कानपुर के हलीम मुस्लिम कॉलेज से यतीम खाने की तरफ हजारों की भीड़ ने प्रदर्शन किया। यहां जुमे की नमाज के बाद युवकों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। कई जगहों पर गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इस मौके पर भारी फ़ोर्स तैनात है, लेकिन प्रदर्शनकारियों को रोकना मुश्किल हो रहा है। कमोबेश यही हाल मुजफ्फरनगर में है जहां नमाज के बाद लोगों ने पथराव और तोड़फोड़ किया। बहराइच में लोगों की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरान मौके पर भदगड़ मच गई।

कई जिलों में फूंकी गईं गाड़ियां: वहीं फिरोजाबाद जिले में भी उपद्रवियों ने CAA को लेकर प्रदर्शन किया है। यहां उपद्रवियों ने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस इन उपद्रवियों पर काबू पाने की हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। फिलहाल इस घटना में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। यही हाल बुलंदशहर, मेरठ समेत कई जिलों में है।

Next Stories
1 PoK की तर्ज पर कर्नाटक ने कर रखा है महाराष्ट्र पर कब्जा, उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर नया निशाना- मराठी मानुष पर अत्याचार नहीं करेंगे बर्दाश्त
2 CAA Protest पर बोले ओवैसी और मायावती- विरोध में पूरी तरह साथ, लेकिन हिंसा करने वालों का नहीं करता समर्थन
3 Jharkhand Elections Exit Poll Results 2019: BJP को तिहरा झटका 22 से 32 सीटों में सिमटेगी! जानिए CM के लिए कौन सूबे की पहली पसंद
ये पढ़ा क्या?
X