ताज़ा खबर
 

‘आप लोग मायूस मत होना, बीमार अभी जिंदा है’, Citizenship Act पर लालू यादव का ट्वीट

Citizenship Act, Lalu Yadav JDU: आरजेडी मुखिया ने एक इमोशनल ट्वीट करते नागरिकता एक्ट पर तंज कसा। साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

lalu prasad yadavलालू प्रसाद यादव राजद अध्यक्ष (पीटीआई फोटो/ फाइल)

Citizenship Act, Lalu Yadav JDU: संसद से लेकर सड़क तक नागरिकता संशोधन एक्ट (Citizenship Amendment Act) का प्रचंड विरोध हो रहा है। अब इस मुद्दे चारा घोटाले में जेल में बंद आरजेडी (JDU) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने ट्वीट कर CAA का विरोध किया है। शुक्रवार (13 दिसंबर) को लालू यादव के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें उन्होंने एक शेर के माध्यम से अपनी प्रतिक्रिया दी है।

लालू यादव का इमोशनल ट्वीट: आरजेडी मुखिया ने एक इमोशनल ट्वीट करते लिखा- “अभी आंखों की शमाएं जल रही हैं उसूल जिंदा है, आप लोग मायूस मत होना अभी बीमार ज़िंदा है, हजारों जख्म खाकर भी मैं दुश्मन के मुक़ाबिल हूं, खुदा का शुक्र अब तक दिल-ए-खुद्दार जिंदा है।” इसके साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

बड़े पैमाने पर हो रहा है विरोध: बता दें कि लोकसभा और राज्यसभा से पारित होने और राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद अब यह नागरिकता विधेयक कानून का स्वरूप ले चुका है। लेकिन असम और पूर्वोत्तर के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शनकारियों ने इसके खिलाफ हिंसक प्रदर्शन को अंजाम दिया है। सड़कों पर टायर जलाए और वाहनों पर पत्थर फेंके तथा तोड़फोड़ की। साथ ही दो रेलवे स्टेशनों पर आगजनी की और कई विधायकों के घरों पर हमला किया गया। यहां तक की सीएम सोनोवाल के निजी आवास पर भी भीड़ ने हमला किया।

जेडीयू में भी उठे विरोध के सुर: आरजेडी मुखिया के अलावा अब जेडीयू के नेता प्रशांत किशोर (PK) ने भी इस मसले पर ट्वीट कर नागरिकता एक्ट पर अपना विरोध जताया है। उन्होंने पंजाब, केरल और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों द्वारा CAB और NRC को नकारने के बाद कहा कि अब दूसरे गैर-बीजेपी राज्य के सीएम को अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सड़कों पर लोगों को मिठाई खिलाते नजर आए बीजेपी महासचिव, बोले- ममता लागू नहीं करेंगी CAB तो केंद्र करेगा
2 Jharkhand Assembly Elections 2019: 10 लाख के इनामी नक्सली बेटे ने सुनाया था वोट न डालने का फरमान, माता-पिता पहुंच गए मतदान केंद्र, लोग करने लगे वाहवाह
3 5 दिनों से प्रशांत किशोर ने CAB पर अपना रखा है जेडीयू में बागी रुख, बोले- 16 गैर भाजपायी सीएम ही बचा सकते हैं ‘भारत’
यह पढ़ा क्या?
X