ताज़ा खबर
 

हरिद्वारः रामदेव के फूड पार्क को 24×7 सुरक्षा मुहैया कराएगी CISF, तैनात किए 34 कमांडो

हर समय सुरक्षा तैनाती के केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद असिस्टेंट कमांडेंट रैंक के एक अधिकारी के प्रभार में 34 कमांडो के एक दस्ते ने 22 मार्च को प्रतिष्ठान में कार्यभार संभाल लिया।

Author नई दिल्ली | Updated: April 24, 2016 2:49 PM
योगगुरु बाबा रामदेव। (फाइल फोटो)

अर्द्धसैनिक बल सीआईएसएफ ( केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने योग गुरू बाबा रामदेव के हरिद्वार स्थित फूड पार्क में हर समय सुरक्षा मुहैया कराना शुरू कर दिया है। अब पार्क में करीब तीन दर्जन सशस्त्र कमांडो तैनात किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि इस साल की शुरूआत में हर समय सुरक्षा तैनाती के केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद असिस्टेंट कमांडेंट रैंक के एक अधिकारी के प्रभार में 34 कमांडो के एक दस्ते ने 22 मार्च को प्रतिष्ठान में कार्यभार संभाल लिया। केंद्र इस तरह की सुरक्षा इंफोसिस जैसी मुट्ठीभर निजी कंपनियों को ही मुहैया कराता रहा है।

Read Also: PM के सामने सीनियर अफसर ने खारिज कर दिया बाबा रामदेव का वैदिक बोर्ड का प्रस्ताव

वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क प्राइवेट लिमिटेड ने ‘पूर्ण भुगतान’ की तैनाती के तहत सीआईएसएफ कर्मियों के रहन सहन के लिए बैरक सहित साजो सामान उपलब्ध कराए हैं। अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि कई एकड़ में फैले फूड पार्क में सुरक्षा तैनाती पर हर साल करीब 40 लाख रुपए का खर्च आने का आकलन किया गया है और बैरक, शस्त्रागार एवं वाहन जैसी साजो समान की सुविधाएं उपलब्ध कराएगा। पिछले साल प्रतिष्ठान के बाहर विरोध प्रदर्शन होने के बाद ‘अस्थायी तौर पर’ वहां सीआईएसएफ का एक दस्ता सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था। प्रतिष्ठान पर संभावित सुरक्षा खतरों को देखते हुए इस साल की शुरूआत में गृह मंत्रालय ने वहां ‘स्थायी’ तैनाती का आदेश दिया।

Read Also: बाबा रामदेव बोले- कानून का राज है नहीं तो भारत माता की जय न बोलने वालों के सिर काट सकते हैं

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X