ताज़ा खबर
 

CIC ने डीयू, गुजरात यूनिवर्सिटी से मांगी पीएम मोदी की डिग्रियों की जानकारी, केजरीवाल ने किया था हमला

हाल ही में दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने पीएम की शैक्ष‍िक योग्‍यता की जानकारी मांगने वाली आरटीआई का जवाब देने से इनकार कर दिया था।

Author नई दिल्‍ली | Updated: April 30, 2016 3:25 PM
दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मांग की थी कि केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्‍यता से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए।

केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) ने दिल्‍ली और गुजरात यूनिवर्सिटी को आदेश दिया है कि वे पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्‍यता से जुड़े आरटीआई आवेदनों का जवाब दें। यानी अब यूनिवर्सिटीज को पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्‍यता से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करनी होगी। बता दें कि हाल ही में दिल्‍ली यूनिवर्सिटी ने पीएम की शैक्ष‍िक योग्‍यता की जानकारी मांगने वाली आरटीआई का जवाब देने से इनकार कर दिया था।

केजरीवाल ने साधा था निशाना
दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को मांग की थी कि केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) को पीएम नरेंद्र मोदी की शैक्षिक योग्‍यता से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करनी चाहिए। सीआईसी कमिश्‍नर एम श्रीधर आचार्युलु को लिखी चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा था कि उन्‍हें खुद से जुड़े सरकारी रिकॉर्ड्स सार्वजनिक किए जाने पर कोई आपत्‍त‍ि नहीं है। केजरीवाल ने हैरानी जताई कि आयोग ने मोदी से जुड़ी जानकारी देने पर रोक लगाई है। केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया था कि सीईसी मोदी की शैक्षिक योग्‍यता से जुड़ी जानकारी छिपाने की कोशिश कर रही है।

READ ALSO:

मोदी की डिग्री पर केजरीवाल की चुनौती- जानकारी पब्‍ल‍िक करने की हिम्‍मत दिखाए CIC

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X