ताज़ा खबर
 

तिहाड़ में बंद अगस्टा आरोपी मिशेल का दर्द, कहा- खाने में सिर्फ उबली हुई सब्जियां, घट गया 16 किलो वजन

इसके पहले भी मिशेल के वकील ने उसे जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगया था, जिसपर कोर्ट ने पेशी वारंट जारी किया था।

Author May 9, 2019 4:18 PM
मिशेल ने कोर्ट को बताया कि जेल में खराब खाना मिलने की वजह से उसका 16 किलोग्राम वजन कम हो गया।

अगस्टा वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले क्रिश्चियन मिशेल ने सीबीआई कोर्ट में शिकायत की है कि तिहाड़ जेल में उसे दिए जा रहे खाने की गुणवत्ता सही नहीं है। मिशेल ने कोर्ट को बताया कि जेल में खराब खाना मिलने की वजह से उसका 16 किलोग्राम वजन कम हो गया। खाने में उसे सिर्फ उबली हुई सब्जियां परोसी जा रहा है। सीबीआई कोर्ट ने मिशेल की दलीलें सुनकर कहा कि जेल अथॉरिटी को इसकी जांच के लिए जरुरी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कोर्ट ने जेल अथॉरिटी और डॉक्टर को भी इस मामले में अपना जवाब दाखिल करने के लिए बुलाया है। मामले में अगली सुनवाई शुक्रवार (10 मई, 2019) को होनी है। इसके पहले भी मिशेल के वकील ने उसे जेल में मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगया था, जिसपर कोर्ट ने पेशी वारंट जारी किया था।

बता दें कि मिशेल को पिछले साल 22 दिसंबर को संयुक्त अरब अमीरात से भारत प्रत्यर्पित किया गया था। उसे 3,600 करोड़ रुपए के हेलीकॉप्टर सौदे के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और चार दिसंबर को भारत लाया गया था। इसके बाद 28 दिसंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। गौरतलब है कि दिसंबर में ही मिशेल ने दिल्ली की अदालत में याचिका दाखिल कर जेल में उसे अलग कोठरी देने का अनुरोध किया था। उसकी तरफ से पेश हुए वकील एलजो के जोसफ और विष्णु शंकर ने यह याचिका दाखिल की। याचिका में मांग की गई कि कोर्ट तिहाड़ जेल के अधिकारी को निर्देश दे कि वह मिशेल को अलग कोठरी आवंटित करे। वहीं पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने मिशेल की उस जमानत याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें उसने अपने परिवार के साथ ईस्टर मनाने के लिए सात दिन की अंतरिम जमानत मांगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X