चिराग पासवान ने छुए पैर, लालू बोले- मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ

चिराग पासवान ने दिल्ली पहुंचकर लालू प्रसाद यादव का आशीर्वाद लिया और उन्हें पिता की बरसी के लिए आमंत्रित किया।

लालू यादव से मिले चिराग पासवान, फोटो- द इंडियन एक्सप्रेस By अनिल शर्मा

चिराग पासवना और तेजस्वी यादव की मुलाकात के बाद बिहार के सियासी गलियारों में एक बार फिर दोनों के करीब आने की चर्चा गर्म हो गई है। वहीं लालू प्रसाद यादव पहले ही कह चुके हैं कि दोनों को साथ आना चाहिए। अब चिराग पासवान ने लालू प्रसाद यादव के दिल्ली आवास पर पहुंचकर उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। दिवंगत पिता रामविलास पासवान की बरसी के लिए वह आरजेडी चीफ को न्योता देने गए थे।

चिराग पासवान ने जब लालू प्रसाद यादव के पैर छुए तो उन्होंने भी गर्मजोशी से कहा, मेरा आशीर्वाद तुम्हारे साथ है। लालू प्रसाद यादव ने मीडिया से बात करते हुए भी कहा था कि वह हमेशा चिराग पासवान के साथ हैं और हर तरह से उनकी मदद करेंगे। वहीं जब चिराग पासवान तेजस्वी से मिले तो इसके बाद भी यादव ने संकेत दे दिए कि आगे वह साथ आने ही वाले हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा था, ‘हम तो घर के ही हैं, जब पिता ने हरी झंडी दे दी है तो मेरे कहने का कोई मतलब नहीं है।’ वहीं लालू प्रसाद से भेंट करने के बाद जब चिराग पासवान बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे फिर सवाल किए। चिराग ने कहा, मैं यहां पिता की बरसी के लिए उन्हें न्योता देने आया था, यहां मैं कोई भी राजनीतिक बयान नहीं देना चाहता।

उन्होंने आगे कहा, ‘वह (लालू) मेरे पिता के जैसे हैं। मैं उनका आशीर्वाद लेना चाहता था। मेरे पिता के न रहने के बाद हमेशा मुझे उनका आशीर्वाद मिला है। मैं यही कामना करता हूं कि उनका आशीर्वाद हमेशा बना रहे।’ बता दें कि कुछ दिन पहले चिराग पासवान ने कहा था कि वह लालू प्रसाद यादव का सम्मान करते हैं लेकिन गठबंधन से संबंधित फैसला बिहार विधानसभा चुनाव से पहले किया जाएगा।

चिराग ने ऐसे दिया चाचा पशुपति को सम्मान
चिराग पासवान और पशुपति पारस के बीच भले ही राजनीतिक ‘लड़ाई’ चल रही हो लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से सम्मान देने में कसर नहीं छोड़ी। वह पिता की बरखी के लिए उन्हें न्योता देने भी पहुंचे थे। इसके अलावा चिराग ने जो कार्ड छपवाए हैं उनमें प्रमुखता से चाचा पशुपति पारस का नाम लिखवाया है। वहीं चचेरे भाइयों का भी नाम इस कार्ड पर छपा हुआ है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।