ताज़ा खबर
 

RS सीट से LJP का पत्ता साफ, फिर भी चिराग के नेताओं को कैबिनेट में जगह की आस, कहा- हम NDA का ‘नमक’ हैं

राज्यसभा के लिए तो एलजेपी का पत्ता कट गया है लेकिन पार्टी के महासचिव ने उम्मीद जताई है कि देर से ही सही उनकी पार्टी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह जरूर मिलेगी।

Author Edited By अंकित ओझा Translated By अंकित ओझा नई दिल्ली | Updated: December 1, 2020 1:02 PM
Ram Vilas Paswan, Chirag Paswan, Ram Vilas Paswan Son, Chirag Paswan Personal Life,चिराग पासवान (Express photo by Praveen Khanna)


एलजेपी ने महासचिव अब्दुल खालिक ने सोमवार को कहा कि पार्टी ‘एनडीए में नमक’ की तरह है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्दी या देर से पार्टी को केंद्रीय कैबिनट में जगह जरूर मिलेगी। द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एलजेपी नेता ने कहा कि राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुई सीट पर बीजेपी की तरफ से सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाए जाने पर उन्हें कोई ऐतराज नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘2019 के आम चुनाव से पहले ही बीजेपी ने वादा किया था कि हमें राज्यसभा की सीट दी जाएगी। लेकिन ऐसा कोई कमिटमेंट नहीं था कि वह सीट बिहार से ही होगी। अब कि जब सुशील मोदी को प्रत्याशी बनाया गया है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। बीजेपी के साथ एलजेपी के संबंध हमेशा की तरह अच्छे हैं।’

खालिक ने कहा कि केंद्र की सरकार में इस समय केवल एक ही बीजेपी के बाहर का मंत्री है और वह हैं राम दास आठवले। उन्होंने कहा, ‘हमने गृह मंत्री से कहा है कि एनडीए में एलजेपी नमक की तरह है। हमें जल्दी या देर में केंद्रीय कैबिनेट में जगह की उम्मीद है।’

खालिक ने कहा कि बिहार की राजनीति में एलजेपी हमेशा से ही प्रासंगिक रही है। जब 2004 में बीजेपी चुनाव हारी थी तब भी अटल बिहारी वाजपेयी ने एलजेपी के महत्व को बताया था। उस समय पार्टी यूपीए का हिस्सा थी। जब हम एनडीए में लौटे तब भी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा रहा। 2014 के चुनाव में एलजेपी ने 7 में से 6 और 2019 में 6 में से 6 सीटों पर जीत हासिल की थी।

एलजेपी के भविष्य के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा, ‘हमारे पास जनता समर्थन है। चिराग पासवान अच्छे नेता हैं। वह लोगों के साथ जुड़ जाते हैं। वह पार्टी का स्ट्रक्चर दोबारा नए तरीके से बनाएंगे। बिहार चुनाव से एलजेपी के प्रदर्शन का फैसला नहीं करना चाहिए। जनता के समर्थन को देखना चाहिए।’ बता दें कि विधानसभा चुनाव में एलजेपी को एक सीट पर जीत हासिल हुई है। खालिक ने कहा कि रामविलास पासवान के निधन से क्षति हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि आरजेडी के दांव नहीं चल पाएंगे। एलजेपी मजबूती से एनडीए के साथ है और रहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बजाज ऑटो की बिक्री पांच प्रतिशत बढ़ी, घरेलू बाजार में अब भी हालत ‘चिंताजनक’
2 दूसरों को नीचा दिखाने में नहीं, खुद को ऊंचा उठाने में वक्त लगाओ- बोले India TV के रजत शर्मा, ट्रोल्स ने कहा- काश यही आप Republic के अर्णब के साथ करते
3 यूपी में कोव‍िड जांच रज‍िस्‍ट्रेशन में फर्जीवाड़ा, आप का तंज- योगी सरकार का कोरोना से लड़ने का मॉडल भी कमाल है
ये पढ़ा क्या?
X