ताज़ा खबर
 

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान हैं अभिनेता, एक नहीं बल्कि 3 एक्ट्रेस संग कर चुके हैं रोमांस

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान भारतीय राजनीति के उभरते नेता हैं। उन्होंने बिहार की सियासत में बहुत की कम समय में अपनी अहम पहचान बनाई है।

Author नई दिल्ली | October 3, 2017 5:00 PM

रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान भारतीय राजनीति के उभरते नेता हैं। उन्होंने बिहार की सियासत में बहुत की कम समय में अपनी अहम पहचान बनाई है। चिराग पासवान अपने पिता की लोक जनशक्ति पार्टी के राजनेता है। महज 30 साल की उम्र में चिराग पार्लियामेंट बोर्ड के चेयरमैन बनाए गए हैं। वे बिहार राज्य के जमुई लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से सांसद है। हमारी भारतीय राजनीति में अखिलेश यादव, सचिन पायलट, ज्योरादित्य सिंधिया जैसे युवा नेताओं के बाद चिराग पासवान का नाम लेना गलत नहीं होगा। लेकिन आप जानते हैं कि चिराग पासवान एक कमाल के अभिनेता भी हैं। आज हम आपको चिराग पासवान के बारे में कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिनके बारे में हर कोई अंजान है।

चिराग पासवान रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना का पुत्र हैं। उनका जन्म 31 अक्टूबर 1982 को उनका जन्म हुआ था। वे एक युवा नेता के रूप में, एक संगठनकर्ता के रूप में और मौके पर कैसे फैसले लेना है इसकी क्षमता रखते हैं। चिराग पासवान राजनीति में आने से पहले ग्लैमरस दुनिया का मजा ले चुके हैं। उन्होंने बॉलीवुड फिल्म मिले Miley Naa Miley Hum में लीड एक्टर की भूमिका निभाई है।

इस फिल्म में वे कंगना रनौत के साथ नजर आए थे। फिल्म में चिराग की भूमिका को काफी सराहा गया था। यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म ने एक सप्ताह में 71 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। Miley Naa Miley Hum फिल्म में चिराग जहीर खान की पत्नी सागरिका घाटगे के साथ रोमांस करते नजर आए। उन्हें स्टारडस्ट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। राजनीति में तो चिराग को आना ही था लेकिन वे कुछ और फिल्में करना चाहते थे, लिहाजा बाद में एक मजबूरी रही जिस वजह वे जल्द राजनीति में आए। आपकी अदालत में जब रजत शर्मा ने पूछा किया वे ग्लैमरस दुनिया से राजनीति में क्यों आए। तो उन्होंने बताया कि पिता की तबियत खराब हो जाने के बाद उनका रूझान बढ़ा।

फिल्मों से आने से पहले कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाले चिराग फैशन डिजाइनिंग में भी अपना हाथ आजमाया है। इसके बाद में राजनीति में आए। आज के वक्त में चिराग पासवान बिहार की सियासत के प्रभावशाली शख्सियतों में शामिल हैं और न केवल पार्टी बल्कि एनडीए गठबंधन में भी अच्छी-खासी सक्रियता दिखाते हैं। वे अपने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनते हैं। दिलचस्प ये है कि उनके क्षेत्र के लोग चिराग से खुश भी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App