ताज़ा खबर
 

पिता राम विलास पासवान को मुखाग्नि देते वक्त अचेत होकर गिर पड़े चिराग पासवान, नम आंखों से दी अंतिम विदाई

चिराग कर्तव्य निष्ठ बेटे की तरह हमेशा अपने पिता की सेवा में लगे दिखाई दिए। लॉकडाउन के दौरान जब सैलून बंद थे ,चिराग अपने पिता के बाल काटते हुए भी दिखे थे।

chirag paswan ramvilas paswanपिता रामविलास पासवान को मुखाग्नि देते चिराग पासवान।

पिता रामविलास पासवान की मौत से बेहद दुखी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान उनकी चिता को अग्नि देने के बाद बेसुध होकर गिर पड़े। पिता रामविलास पासवान के निधन से 37 वर्षीय सांसद काफी टूट चुके हैं। चिराग कर्तव्य निष्ठ बेटे की तरह हमेशा अपने पिता की सेवा में लगे दिखाई दिए। लॉकडाउन के दौरान जब सैलून बंद थे ,चिराग अपने पिता के बाल काटते हुए भी दिखे थे।

प्रधानमंत्री मोदी जब दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने उनके दिल्ली निवास पर गये ,उस समय भी चिराग अपने आंसू नही रोक पाये । चिराग शनिवार सुबह उस समय भी बहुत रोए, जब बचपन से ही उन्हें जानने वाले भाजपा सांसद और पूर्व मंत्री रामकृपाल यादव उनके पटना स्थित घर पहुंचे। यादव की भी आंखें भर आईं और दोनों काफी देर तक एक दूसरे को पकड़कर खड़े रहे। गंगा किनारे दिघा घाट पर पिता को मुखाग्नि देने के बाद चिराग बेहोश हो गए लेकिन वहां मौजूद रिश्तेदारों ने उन्हें किसी तरह संभाला।

परिवार के एक करीबी सूत्र ने कहा, ” वह खतरे से बाहर हैं। शायद मानसिक तनाव और घंटों तक गर्म और उमस भरे मौसम में खड़े रहने के कारण ऐसा हुआ।”

बता दें कि रामविलास पासवान बीते कई दिनों से बीमार थे और दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे। गुरुवार शाम में उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। पटना में रामविलास पासवान के अंतिम संस्कार के दौरान भारी संख्या में उनके शुभचिंतक और समर्थक भी मौजूद रहे। पूरे राजकीय सम्मान के साथ रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार किया गया।

बता दें कि चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अब ऐसे में पिता का साया सिर से उठ जाने से चिराग पासवान को काफी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय राजनीतिक की गहरी समझ रखने वाले रामविलास पासवान का जाना उनकी पार्टी के लिए बड़ा झटका है। माना जा रहा है कि लोजपा को बिहार चुनाव में सहानुभूति का फायदा भी मिल सकता है। हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि लोजपा इस सहानुभूति को वोट में कितना बदल पाती है?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 TRP Scam: शो में भड़कीं पैनलिस्ट ने अर्णब को दिखाया आईना- जरा, खुद को Google कर लें, FOX News का कॉन्सेप्ट ‘अपना’ कर बैठे हो…देखें एंकर का रिएक्शन
2 पुजारी कांड Highlights: सरकारी आश्वासन के बाद मृतक पुजारी का उनके परिवार ने किया अंतिम संस्कार, SHO व पटवारी सस्पेंड
3 चले गए LJP के रामविलास पासवान, तो नरेंद्र मोदी सरकार में NDA के घटक दल से बचा सिर्फ 1 मंत्री
कृषि कानून
X