ताज़ा खबर
 

रेप का आरोप लगाने वाली लड़की पर GANGSTER ACT लगवाना चाहते हैं चिन्मयानंद! लिखी चिट्ठी

स्वामी चिन्मयानंद की सुप्रीम कोर्ट की वकील पूजा सिंह ने बताया कि सीजेएम ओमवीर सिंह की अदालत में उन्होंने गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए जो प्रार्थना पत्र दिया था, उस पर सुनवाई होने के बाद आदेश को सुरक्षित कर लिया गया है।

Author नई दिल्ली | Published on: October 22, 2019 9:11 AM
बीजेपी नेता स्वामी चिन्मायनंद, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

यौन शोषण के मामले में जेल में बंद पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने जेल से सोमवार को एक पत्र भेजकर पुलिस अधीक्षक से मांग की कि उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगने की आरोपी बलात्कार पीड़िता समेत चारों आरोपियों पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। स्वामी चिन्मयानंद की सुप्रीम कोर्ट की वकील पूजा सिंह ने बताया कि सीजेएम ओमवीर सिंह की अदालत में उन्होंने गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए जो प्रार्थना पत्र दिया था, उस पर सुनवाई होने के बाद आदेश को सुरक्षित कर लिया गया है।

वहीं, जेल अधिकारी ने बताया कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने उन्हें एक पत्र दिया है जिसमें उनसे पांच करोड़ की रंगदारी मांगने वाले आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की गई। यह पत्र विभागीय डाक से पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर के पास भेज दिया गया है। चिन्मयानंद ने लिखा है कि वह नौ अगस्त को अपने आवास पर बैठे थे तभी सचिन सेंगर उनके पास आया और उनसे कहा कि आपकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के उसके पास पूरे सबूत हैं, आप पांच करोड़ रुपए दे दो नहीं तो आपके विरुद्ध झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

चिन्मयानंद द्वारा भेजे गए पत्र में कहा गया है कि आरोपी संजय विक्रम सचिन और पीड़िता को रंगदारी मामले में एसआईटी ने दोषी पाया है जिन्हें जेल भी भेजा जा चुका है। वहीं उन्होंने एसआईटी के प्रेस नोट का हवाला देते हुए कहा कि उक्त चारों आरोपियों के अलावा अन्य लोग भी गिरोह बनाकर इस मामले में संलिप्त होकर अपराध कर रहे हैं। पत्र में उन्होंने आरोपी की मां को भी अपराधिक एवं असामाजिक गतिविधियों में संलिप्त बताया गया है। साथ ही पीड़िता के पिता पर दो मुकदमे का विवरण दिया है।

गौरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद पर उन्हीं के कालेज में पढ़ने वाली एक छात्रा ने वीडियो वायरल करके यौन शोषण का आरोप लगाया था। उसके बाद पीड़िता लापता हो गई थी। पीड़िता की ओर से चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। उधर, चिन्मयानंद के वकील ने पांच करोड़ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें पीड़िता समेत चार आरोपियों को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जेल भेज दिया है। यौन शोषण के मामले में चिन्मयानंद भी जेल में बंद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 केरल के सात जिलों में रेड अलर्ट, यहां हो सकती है भारी बारिश
2 सावरकर पर सिंघवी के ट्वीट से कांग्रेस हक्की-बक्की, अहमद पटेल ने फोन करके पूछा- चुनाव वाले दिन ऐसा बयान क्यों
3 कमलेश तिवारी मर्डर: हिंदू समाज पार्टी में शामिल होने के लिए आरोपी अशफाक ने बनवाया फर्जी AADHAAR CARD, कई खुलासे