ताज़ा खबर
 

रेप के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद और पीड़ित छात्रा का होगा ऑडियो मिलान, कोर्ट ने दिए वॉयस सैम्पल लेने के निर्देश

एसआईटी के आवेदन पर कोर्ट ने चिन्मयानंद, पीड़ित छात्रा और रंगदारी मांगने के आरोपी उसके तीन मित्रों के वॉयस सैम्पल के मिलान के लिए अनुमति दे दी। इ

swami chinmayanand, uttar pradesh, crimeबीजेपी नेता चिन्मयानंद। फोटो सोर्स – Indian Express

रेप के आरोपी बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद और पीड़ित छात्रा का ऑडियो मिलान होगा। उत्तर प्रदेश स्थित शाहजहांपुर की एक स्थानीय अदालत ने दोनों के वॉयस सैम्पल के मिलान के निर्देश दिए हैं। मामले की जांच कर रही स्पेशल इनेवेस्टिगेशन टीम (एसाआईटी) ने कोर्ट के समक्ष आवेदन कर आरोपी और पीड़िता के वॉयस सैम्पल के मिलान की अनुमति मांगी थी।

इस आवेदन पर कोर्ट ने चिन्मयानंद, पीड़ित छात्रा और रंगदारी मांगने के आरोपी उसके तीन मित्रों के वॉयस सैम्पल के मिलान के लिए अनुमति दे दी। इस निर्देश के बाद पुलिस किसी भी वक्त चिन्मयानंद, पीड़िता और उसके दोस्तों के वॉयस सैम्पल के मिलान के लिए लखनऊ ले जा सकती है। सभी को लखनऊ स्थित विधि प्रयोगशाला ले जाया जाएगा।

बता दें कि चिन्मयानंद के खिलाफ एसआईटी सभी सबूतों को पुख्ता कर लेना चाहती है। छात्रा द्वारा एसआईटी को सौंपे गए वीडियो की आवाज का मिलान किया जाएगा। इन वीडियो के जरिए लगाए गए आरोपों को चिन्मयानंद के वकील ने झूठ करार दिया है। वकील ने कहा है कि वीडियो में जो शख्स दिख रहा है वह चिन्मयानंद नहीं है।

बता दें कि शाहजहांपुर स्थित लॉ कॉलेज के अध्यक्ष चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगने के बाद एसआईटी ने उन्हें 20 सितंबर को गिरफ्तार किया था। वहीं उनसे रंगदारी मांगने के आरोपी पीड़िता के दोस्तों को 25 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। आरोप लगाने वाली लड़की उनके कॉलेज की छात्रा रही है। पीड़िता के मुताबिक चिन्मयानंद ने उसका कई बार रेप किया है।

छात्रा ने कहा है कि, ‘चिन्मयानंद ने मेरा रेप किया और पिछले एक साल तक वह मेरा यौन उत्पीड़न किया। मेरा उत्पीड़न उस वक्त शुरू हुआ, जब मैंने लॉ कॉलेज के हॉस्टल में रुककर पढ़ाई शुरू की थी।’

बता दें कि छात्रा ने जीरो एफआईआर, हॉस्टल के कमरे से चिप और चिन्मयानंद के मालिश वाले वीडियो शूट करने में इस्तेमाल चश्मे के चोरी होने समेत अन्य सबूतों का जिक्र बयान में किया है।

Next Stories
1 बाबा रामदेव की पतंजलि दो पायदान नीचे खिसकी, वित्तीय हालत खस्ता होने के बाद क्रेडिट रेटिंग कंपनी ने दिया निगेटिव रैंक
2 दो महीने बाद नजरबंद पार्टी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष से मिल पाएंगे नेशनल कॉन्फ्रेन्स के नेता, J&K सरकार ने दी इजाजत
3 पेट में दर्द की शिकायत के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम एम्स रेफर, जांच के बाद वापस भेजे गए तिहाड़
ये पढ़ा क्या?
X