ताज़ा खबर
 

आमिर खान की दंगल देख गदगद हुए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पीएम मोदी से कहा- मुझे अच्छी लगी

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म दंगल देखी थी ।

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फोटो)

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान की फिल्म दंगल देखी थी और उन्हें वह काफी पसंद आई। दंगल चीन में पांच मई को रिलीज हुई थी। उसने वहां पर कुछ रिकॉर्ड भी तोड़े। दंगल ने चीन में अबतक करीब एक हजार करोड़ की कमाई की है। अब भी फिल्म पूरे चीन में सात हजार स्क्रीन पर चल रही है। शी जिनपिंग ने मोदी से कहा कि दंगल चीन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जिनपिंग ने मोदी को बताया कि उन्होंने खुद भी वह फिल्म देखी थी।

दंगल फिल्म महावीर सिंह फोगाट नाम के पहलवान पर बनी है। उन्होंने हरियाणा जैसी जगह में रहकर लोगों से अलग सोच रखते हुए अपनी बेटियों को अखाड़े में उतारा था। वह खुद अपनी बेटियों को ट्रेनिंग देते थे।

फिल्म की चीन में कामयाबी पर महावीर सिंह फोगाट का किरदार निभाने वाले आमिर खान ने कहा था कि उनको यह तो लग रहा था कि चीन के लोगों को फिल्म पसंद आएगी लेकिन उन्हें इतनी सफलता की उम्मीद नहीं थी।

इससे पहले  एक दिग्गज चीनी नेता लियू यूनशान ने दंगल को महान फिल्म करार दिया था। वह चीन की सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के नेता हैंं। उन्होंने फिल्म को ब्रिक्स राष्ट्रों के बीच सहयोग का एक उदाहरण बताया। लियू ने कहा कि भारत और उसके मीडिया को फिल्म की उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए। के बयान पर सूचना मंत्री वेंकैया नायडु ने खुशी जाहिर की थी।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App